सूरत। लोकसभा चुनाव का परिणाम आने से पहले ही बीजेपी का खाता खुल गया। गुजरात की सूरत लोकसभा सीट पर बीजेपी का प्रत्याशी जीत गया है। सूरत में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार का नामांकन चुनाव आयोग ने कमियों की वजह से रद्द कर दिया था।

दूसरे प्रत्याशी भी हट गए मैदान से

कांग्रेस नेता का पर्चा रद्द होने के बाद बाकी बचे सभी सात उम्मीदवारों ने भी अपना नामांकन वापस ले लिया है। उम्मीद की जा रही थी कि BSP के उम्मीदवार प्यारेलाल भारतीय अपना पर्चा वापस नहीं लेंगे लेकिन आज उन्होंने भी मुकेश दलाल के सामने सरेंडर कर दिया है।

गुजरात बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने X पर पोस्ट कर कहा, “सूरत ने माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्रभाई मोदी को पहला कमल खिलाया!! सूरत लोकसभा सीट से प्रत्याशी श्री मुकेशभाई दलाल को निर्विरोध निर्वाचित होने पर बधाई एवं शुभकामनाएं!!”

बीजेपी का गढ़ है सूरत लोकसभा सीट

सूरत लोकसभा सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है। साल 1989 से यहां सिर्फ बीजेपी को ही जीत मिली है। पिछले तीन चुनावों में यहां बीजेपी की उम्मीदार दर्शना विक्रम जरदोश ने लगातार जीत हासिल कर हैट्रिक जमाई है। साल 2009 में उन्होंने 74,800 वोट, साल 2014 में 5,33,190 वोट और साल 2019 में 5,48,230 वोटों से जीत दर्ज की थी।

कौन हैं मुकेश दलाल?

मुकेश दलाल गुजरात के सूरत BJP के महासचिव हैं। निर्विरोध जीत दर्ज करने वाले मुकेश दलाल मोढ वणिक समुदाय से आते हैं और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष CR पाटिल के करीबी माने जाते हैं। वे हाल ही में SDCA कमेटी के मेंबर भी हैं। इसके अलावा मुकेश सूरत नगर निगम (SMC) के पूर्व स्थायी समिति अध्यक्ष भी रहे हैं। मुकेश दलाल ने लंबे समय तक प्रदेश स्तर पर काम कर चुके हैं। इसके अलावा दलाल सूरत में अच्छी पकड़ रखते हैं वे वहां से 3 बार पार्षद और 5 बार स्थाई समिति के अध्यक्ष रहे हैं।