रायपुर। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं राज्यसभा सदस्य राजीव शुक्ला ने मीडिया से चर्चा करते हुये कहा कि लोकसभा का चुनाव चल रहा है। पहले चरण का 102 सीटों का मतदान पूरा हो गया है। 102 सीटों पर ख़बरें आयी हैं कि इंडिया गठबंधन भारतीय जनता पार्टी से बहुत आगे है। इसकी वजह से भाजपा के नेता बहुत घबराये हुये है, इसीलिये कुछ भी अनाप शनाप बयान दे रहे है।

‘कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर झूठी अफवाह उड़ा रहे मोदी’

राजीव शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुस्लिम तुष्टिकरण, हिन्दू, मुसलमान तक शब्द का जिक्र तक नहीं है, लेकिन प्रधानमंत्री ने इसका मुद्दा उठाया, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में महिलाओं की संपत्ति और जेवर का कही जिक्र ही नहीं है और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व उसकी गलत बयानी करके पेश कर रहे है। राजीव शुक्ल ने इसकी कड़ी शब्दों में निंदा की है।

‘कांग्रेस ने देश को बहुत कुछ दिया’

राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ल ने कहा कि देश में कांग्रेस सरकार 70 साल से रही है और कभी भी किसी महिला का जेवर नहीं लिया है। सबको सुविधाये दी, इस देश को बनाया है। आज जो कुछ भी देश में है ये सब है जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री, नरसिम्हा राव, मनमोहन सिंह, अटल बिहारी बाजपेयी इन लोगों की देन है। इनको शर्म आती है अटल बिहारी बाजपेयी का नाम लेने में। अटल बिहारी बाजपेयी को अपना नहीं मानते। उनके जमाने में भी काम हुआ। जो काम हुआ इन प्रधानमंत्रियों का योगदान है।

‘क्या 2014 से पहले देश में कुछ नहीं हुआ..?”

राजीव शुक्ला ने भाजपा और मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये तो ऐसा कहते हैं कि 2014 से पहले, मोदी जी के आने से पहले देश में कुछ था ही नहीं, सब जो है जंगल था और खेत थे। इन्होने ही सब कुछ बनाये। रेल, बैंक, जहाज, सेना भी इन्होने बनायी। ऐसा माहौल बना दिया है मीडिया के जरिए जो असत्य का प्रचार, झूठ जो फैलाया हुआ है, कड़े शब्दों में इस तरह के बयानबाजी की निंदा करता हूं। भाजपा के अध्यक्ष नड्डा जी ने भी इस तरह के बयानबाजी की है।

राजीव शुक्ला ने चुनौती दी है कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में कहीं दिखा दें, अगर कहीं कुछ ऐसा लिखा हुआ है तो। उन्होंने दावा किया कि अब तक 102 सीटों पर जो चुनाव हुआ, उसमें भाजपा की स्थिति बहुत खराब है। चाहे उत्तर प्रदेश का हो, चाहे दूसरे राज्यों का हो उनके हालत बहुत खराब है। इसलिये भाजपा नेता बेहद परेशान हैं। राहुल जी कहते है 200 से नीचे सीटें आएंगी, वही अनुमान सबका है। मीडिया के लोग भी कह रहे हैं। इसलिये भाजपा नेता कुछ भी मिथ्या प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनता को सावधान करना चाहता हूं कि झूठे प्रचार, मिथ्या प्रचार में नहीं आना चाहिए।

संविधान बदलने की हो रही साजिश

राजीव शुक्ला ने आरोप लगाया कि भाजपाई बाबा साहेब अंबेडकर के बनाये गये संविधान को बदलना चाहते है। यह इनकी बहुत बड़ी साजिश है। किसानों, पिछड़ा, आदिवासी, दलित, और समाज के लोगों सबके अधिकारों को छिना है। देश की संविधान को बदलने का साजिश कर रहे है। लोकतंत्र को खत्म करने की साजिश कर रहे है। इनको तीन चौथाई बहुमत चाहिये इसलिये इस तरह की बात कर रहे है।

छत्तीसगढ़ के कोटे से राज्यसभा सांसद बने राजीव शुक्ला ने इस मौके पर कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी किये गए घोषणा पत्र की विस्तार से जानकारी दी और भाजपा के घोषणा पत्र को छलावा बताया।