टीआरपी डेस्क। 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं।

पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि  : लाइफस्टाइल में बड़े बदलाव होंगे। भूमि या वाहन की खरीदारी संभव है। प्रोफेशनल लाइफ में आपके सभी सपने साकार होंगे। पारिवारिक जीवन में छोटे-मोटे परिवर्तन देखने को मिलेंगे। फैमिली और फ्रेंड्स के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। विद्यार्थियों को एग्जाम में अच्छे मार्क्स मिलेंगे। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे।

वृषभ राशि : प्रोफेशनल लाइफ में अप्रेजल या प्रमोशन के चांसेस बढ़ेंगे। लेकिन अचानक  से पारिवारिक जीवन में दिक्कतें भी बढ़ेंगी। जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। धैर्य बनाएं रखें। शांत दिमाग से समस्या को सुलझाने की कोशिश करें। आज शाम तक परिजनों के साथ किसी फैमिली फंक्शन में शामिल होंगे। घर-परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा। शैक्षिक कार्यों में अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे। समाज में भी सराहे जाएंगे। ऑयली फूड का सेवन न करें। 

मिथुन राशि : आज वाहन सावधानी से चलाएं। अपने खर्च पर नियंत्रण रखें। ऑफिस में आपकी परफॉर्मेंस शानदार रहेगी। पारिवारिक जीवन में सुखमय रहेगा। फैमिली के साथ किसी धार्मिक स्थल पर घूमने जा सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे। भौतिक सुख-संपदा में वृद्धि होगी। जीवन के हर क्षेत्र में अपार सफलता मिलेगी।

कर्क राशि : आज निवेश से जुड़े फैसले बहुत सोच-समझकर लें। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। प्रोफेशनल लाइफ में नई उपलब्धियां हासिल करेंगे। सफलता का जश्न मनाएंगे। नए जगहों पर यात्रा के योग बनेंगे। आज का दिन भूमि या वाहन की खरीदारी के लिए भी शुभ रहेगा। शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। लव लाइफ में किसी तीसरे व्यक्ति के दखल से मुश्किलें बढ़ सकती है। पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें और उनके इमोशन्स को लेकर सेंसिटिव रहें।

सिंह राशि : रोमांटिक लाइफ में प्यार और रोमांस भरपूर रहेगा। प्रॉपर्टी से जुड़े विवादों से छुटकारा मिलेगा। नौकरी-कारोबार में वातावरण अनुकूल रहेगा। पारिवारिक जीवन की दिक्कतों को सुलझाने का प्रयास करें। फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करें। रिश्तों में धैर्य बनाए रखें। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए खूब मेहनत करना चाहिए। इसके अलावा अपने खर्च पर नियंत्रण रखें। व्यर्थ की चीजों पर धन खर्च करने से बचें।

कन्या राशि : आर्थिक मामलों में सोच-समझकर फैसले लें। ऑफिस में किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय न लें। ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहें। आज घर में मेहमानों के आगमन से खुशनुमा माहौल रहेगा। शैक्षिक कार्यों में बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे। नए कार्यों की शुरुआत के लिए उत्तम दिन है। दिन की शुरुआत योग और एक्सरसाइज से करें और अपने डाइट पर ध्यान दें।

तुला राशि : जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। अचानक से बढ़ते खर्चों से मन परेशान रहेगा। विरोधी एक्टिव रहेंगे। जिससे डिस्टर्बेंस बनी रहेगी।आज आप घर मरम्मत कराने का प्लान बना सकते हैं। फैमिली और फ्रेंड्स के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में पॉजिटिव रिजल्ट मिलेंगे। लव लाइफ बढ़िया रहेगी। आपके रिलेशनशिप को पैरेंट्स स्वीकार करेंगे।

वृश्चिक राशि : आर्थिक मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें। अपने फिटनेस पर ध्यान दें। रोजाना योग और मेडिटेशन करें। वाणी में सौम्यता बनाए रखें। क्रोध में आकर कोई फैसला न लें। पारिवारिक जीवन की दिक्कतों को सुलझाने की कोशिश करें। कुछ जातकों को पैतृक संपत्ति से धन लाभ होगा। सिंगल जातकों की जीवनसाथी की तलाश पूरी होगी। लाइफ में किसी ऐसे व्यक्ति की एंट्री होगी। जिसका स्वभाव और विचार आपसे से मेल खाएंगे।

धनु राशि : ऑफिस में बॉस के सुझावों पर ध्यान दें। इससे करियर ग्रोथ के चांसेस बढ़ेंगे। आर्थिक मामलों में कोई फैसला लेते समय एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें। अपने स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें। हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाएं। अपने करियर गोल्स पर फोकस करें। चुनौतियों से न घबराएं और सफलता प्राप्त करने के लिए खूब मेहनत करें। रोमांटिक लाइफ में प्यार और रोमांस बढ़ेगा। साथी संग इमोशनल बॉन्ड स्ट्रॉन्ग होगा।

मकर राशि : प्रोफेशनल लाइफ में जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। निवेश करने से पहले अच्छे से रिसर्च कर लें। आर्थिक मामलों में भाग्यशाली रहेंगे। लेकिन अपने हेल्थ पर ज्यादा ध्यान दें। फैमिली का सपोर्ट मिलेगा। धन-संपत्ति में वृद्धि के योग बनेंगे। विद्यार्थियों को एग्जाम में बहुत अच्छे मार्क्स मिलेंगे। लव लाइफ में खुशहाली आएगी। पार्टनर के साथ लाइफ में नई चीजों को एक्सप्लोर करें। इससे रिश्तों में प्यार और रोमांस बढ़ेगा।
 
कुंभ राशि : नौकरी-व्यवसाय में वातावरण अनुकूल रहेगा। कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कई प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिलेगी। धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आय के स्त्रोत बनेंगे। ऑफिस मीटिंग्स में अपने आइडियाज शेयर करने में संकोच न करें। प्रोफेशनल लाइफ की नई चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार रहें। इससे करियर ग्रोथ के चांसेस बढ़ेंगे। परिजनों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाएं। रोजाना योग और मेडिटेशन करें। 

मीन राशि : आज आपको धन से जुड़े विवादों से छुटकारा मिलेगा। कानूनी मामलों में जीत हासिल होगी। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। लंबे समय से चली आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। घर में धार्मिक कार्यों का आयोजन  हो सकता है। वाणी पर संयम रखें। ऐसे शब्दों का इस्तेमाल न करें, जिससे किसी के मन को ठेस पहुंचे। आज परिजनों का सपोर्ट मिलेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। आनंददायक जीवन गुजारेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर

Trusted by https://ethereumcode.net