रायपुर। कलिंगा विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण विभाग ने अपने छात्रावास के छात्रों के लिए “इवनिंग जैमिंग सेशन” का आयोजन किया, जिससे परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को परीक्षा-तनाव से राहत मिली। इस कार्यक्रम को उल्लेखनीय प्रतिक्रिया मिली, जिसमें बड़ी संख्या में छात्रों ने सक्रिय रूप से भाग लिया और संगीत समारोह का आनंद लिया।

छात्र कल्याण प्रभारी अधिष्ठाता

लेफ्टिनेंट विभा चंद्राकर की विचारशील पहल के तहत, जैमिंग सत्र का उद्देश्य परीक्षा के दबाव और चिंता को कम करना था। कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए, लेफ्टिनेंट विभा चंद्राकर ने कहा, “छात्रों को परीक्षा के दबावों के बीच ब्रेक लेना अत्यंत आवश्यक होता है। शाम के जैमिंग सत्र ने हमारे छात्रावास के छात्रों को आराम करने, मौज-मस्ती करने और संगीत के साथ जुड़ने का एक अवसर प्रदान किया।”

शाम का मुख्य आकर्षण अनुराग जेम्स (संगीत कलाकार) की मनमोहक संगीत प्रस्तुति थी, जिनके साथ प्रतिभाशाली छात्रों ने भी अपनी संगीत प्रतिभा का प्रदर्शन किया। भावुक गानों से लेकर फुट-टैपिंग तालों तक, प्रदर्शनकर्ताओं ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया और एक आनंद और एकजुटता का वातावरण बनाया। इस कार्यक्रम ने न केवल एक तनाव निवारक के रूप में कार्य किया, बल्कि छात्रों के बीच सामुदायिक भावना को भी बढ़ावा दिया, जिससे शैक्षणिक वातावरण में समग्र कल्याण के महत्व पर प्रकाश डाला गया।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से कलिंगा विश्वविद्यालय के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे, अभिषेक शर्मा – निदेशक-मार्केटिंग, डॉ. लिन्सी रॉय – उप रजिस्ट्रार और मानव संसाधन प्रमुख, राजेश सैनी – लेखा अधिकारी, सोनम दुबे – सहायक निदेशक- मार्केटिंग, आकांक्षा दुबे, सिमरन थिरानी, जगन मोहन, क्षितिज द्विवेदी, विशाल सिंह, हर्ष खरे, महेश साफी और अन्य ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करायी।

कलिंगा विश्वविद्यालय के छात्र बिक्की झा, पार्थ दुबे, कनक, मन्नू कुमार एवं अंकुर कुणाल द्वारा संगीतमय प्रस्तुतियां दी गयीं. छात्र कल्याण विभाग (डीएसडब्ल्यू) टीम में शेख अब्दुल कादिर-डिप्टी डीएसडब्ल्यू, निकिता जोशी-सहायक डीएसडब्ल्यू और तोशन तारक – कंप्यूटर ऑपरेटर शामिल थे। समारोह का संचालन बी.कॉम छठे सेमेस्टर की छात्रा अलीशा यादव ने किया।

उल्लेखनीय है कि कलिंगा विश्वविद्यालय अकादमिक उत्कृष्टता, नवाचार और समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध उच्च शिक्षा का एक प्रमुख संस्थान है। छत्तीसगढ़ की राजधानी, नया रायपुर के केंद्र में स्थित, विश्वविद्यालय विभिन्न विषयों में विविध प्रकार के कार्यक्रम पेश करता है, जो छात्रों को उनके चुने हुए क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने और समाज में सार्थक योगदान देने के लिए तैयार करता है।

Trusted by https://ethereumcode.net