नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने हरियाणा की आठ सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। रोहतक से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा को टिकट दिया गया है।

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा सिरसा से चुनाव लड़ेंगी। कुमारी शैलजा पहले अंबाला से चुनाव लड़ती रही हैं। सिरसा में शैलजा का मुकाबला बीजेपी के अशोक तंवर से होगा।

कांग्रेस ने हिसार से जयप्रकाश और भिवानी-महेंद्रगढ़ से राव दान सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। अंबाला से वरूण चौधरी को टिकट मिली है। सोनीपत से सतपाल ब्रह्मचारी और फरीदाबाद से महेंद्र प्रताप कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

करनाल से पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ कांग्रेस ने दिव्यांशु बुद्धिराजा को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं गुड़गांव लोकसभा सीट पर अभी तक कांग्रेस ने उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया है।

एक सीट आम आदमी पार्टी को

बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए हिसार के मौजूदा सांसद बृजेंद्र सिंह को कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया। कांग्रेस हरियाणा की 10 में से 9 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है. कुरुक्षेत्र की सीट पर कांग्रेस की सहयोगी आम आदमी पार्टी ने सुशील गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है। हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा।