गरियाबंद। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की तीन लोकसभा सीट कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव में मतदान जारी रहा। इस बीच महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के उदंती अभ्यारण्य के कई गांवों में पूर्व की घोषणा के मुताबिक मतदान बहिष्कार का असर देखा गया। इसकी सूचना के बाद आला अफसर गांव में पहुंचे। यहां बम्हनीझोला मंडी में ग्रामीणों के साथ अधिकारियों ने चौपाल लगाकर चर्चा की। इस दौरान एसपी अमित तुकाराम कांबले भी मौजूद रहे।

गरियाबंद जिले के उदंती अभ्यारण्य के लगभग 30 गांवों में मतदान बहिष्कार की घोषणा की गई थी। आखिर तक यह संख्या घटकर 9 तक पहुंच गई। कोयबा, नागेश, साहेबीनकछार, गरीबा के बूथ में आने वाले 9 गांवों के मतदाता मतदान का बहिष्कार कर रहे थे। अधिकारियों ने काफी मान-मनौव्वल के बाद कुछ सफलता पाई और दोपहर तक 5 गांवों के लोगों को मतदान के लिए तैयार करने में सफल रहे। 4 गांवों के लोगों ने बहिष्कार जारी रखा। जिन 5 गांवों के लोग तैयार भी हुए वहां भी मतदान के लिए बमुश्किल 2-3 घंटे ही बचे, क्योंकि इन इलाकों में मतदान का समय 3 बजे तक ही निर्धारित था।

कलेक्टर-सीईओ ने किया मतदान

लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत आज महासमुंद संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गरियाबंद जिले में आज सुबह कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक कुमार अग्रवाल और जिला पंचायत सीईओ रीता यादव ने गरियाबंद स्थित सिविल लाइन के मतदान केंद्र क्रमांक -271, शासकीय प्राथमिक शाला किसानपारा के आदर्श मतदान केंद्र में पहुंचकर कतार में लगकर अपने बारी का इंतजार करते हुए मतदान किया।

मतदान करने के बाद कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ ने सेल्फी पांईट में पहुंचकर सेल्फी भी लिया। कलेक्टर ने चिंगरा पगार के थीम पर बने आदर्श मतदान केन्द्र का अवलोकन किया। मतदाताओं के लिए यहां बैठक व्यवस्था के लिए आकर्षक छायादार झोपड़ी, बांस से निर्मित कुर्सी टेबल, दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था, सहायता केन्द्र, शिशुवती माताओं के लिए फिडिंग जोन, बच्चों के मनोरंजन के लिए रखे गए खिलौने एवं मतदाताओं के लिए पेयजल व्यवस्था सहित मतदान केन्द्र को छिंद के पत्तों से भी सजाया गया था, जिसका अवलोकन कर आदर्श संगवारी मतदान केन्द्र में किए गए व्यवस्थाओं की सराहना की। देखिये इन मतदान केंद्रों का नजारा :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर