टीआरपी डेस्क। खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के सांसद के चुनाव के दौरान एक केन्द्र में मतदान करने के दौरान ईवीएम से वोट डालते की फोटो खींचकर उसे इंटरनेट मीडिया में प्रसारित करना एक महिला को भारी पड़ गया। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर पीठासीन अधिकारी ने महिला के खिलाफ गोपनीयता भंग करने पर एफआइआर दर्ज कराई है।

मामला बहोरीबंद विधानसभा के स्लीमनाबाद का है। शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के मतदान के दौरान बहोरीबंद विधानसभा क्षेत्र के स्लीमनाबाद के शासकीय माध्यमिक शाला के कक्ष क्रमांक-एक में बनाए गए केन्द्र क्रमांक-140 में स्लीमनाबाद निवासी रानी दुबे ने मतदान किया था। उस दौरान उन्होंने मतदान करते समय ईवीएम से वोट डालते की फोटो खींची और उसे इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर उसे सार्वजनिक कर दिया। रात को कृषि उपज मंडी में मतदान सामग्री जमा करने पहुंचे मतदान दल को इस संबंध में जानकारी लगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराने के निर्देश दिए थे। पुलिस ने आचार संहिता का उल्लंघन करने और निर्वाचन की गोपनीयता को भंग करने पर रानी दुबे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

वहीं एक अन्य मामला मुड़वारा विधानसभा क्षेत्र के कन्हवारा में भी सामने आया है। जिसमें एक भाजपा नेता ने ईवीएम के साथ सेल्फी लेकर उसे इंटरनेट मीडिया में प्रसारित किया है। एसडीएम का कहना है कि जानकारी लगी है और उसके संबंध में साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं।