रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चुनाव का माहौल किस तरह का है यह कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट को भी नजर आ गया। सचिन पायलट रायपुर लोकसभा में प्रचार सही तरीके से नहीं होने पर खफा हैं। पता चला है कि पायलट ने निगम पार्षदों की बैठक में कहा कि रायपुर शहर में तो चुनाव का माहौल ही नहीं दिख रहा है। इसे देखते हुए पायलट ने सभी दस जोन में कार्यक्रम करने के निर्देश दिए हैं। इन कार्यक्रमों में वे खुद भी शामिल रहेंगे।

छत्तीसगढ़ के दौरे पर आये सचिन पायलट ने शनिवार को पार्षदों की बैठक ली थी। इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां चुनाव प्रचार का माहौल ही नहीं दिख रहा है। इस दौरान उन्होंने सभी जोन में कार्यक्रम करने के लिए कहा और इन कार्यक्रमों में वो खुद भी जाएंगे।

पार्टी का घोषणा पत्र घर-घर पहुंचाने का निर्देश

सचिन पायलट ने पार्षदों को कांग्रेस के घोषणा पत्र को घर-घर पहुंचाने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि गरीब महिलाओं को एक-एक लाख रुपये देने की योजना का अच्छा असर पड़ेगा। दूसरे राज्यों में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। पायलट के साथ बैठक में मेयर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे, सहित तमाम पार्षद मौजूद थे।

दरअसल राजधानी रायपुर में कांग्रेस तो क्या भाजपा के भी बैनर पोस्टर अच्छी तरह नजर नहीं आ रहे हैं। शहर के कई इलाको में तो ऐसा लग रहा है मानो चुनाव ही नहीं हो रहा है। इस संबंध में कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय के प्रवक्ता बंशी कन्नौजे ने TRP न्यूज़ से चर्चा के दौरान कहा कि चुनावी ताम-झाम की बजाय कांग्रेस के कार्यकर्त्ता जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं और घर-घर तक कांग्रेस का घोषणापत्र पहुंचाने के साथ ही महिलाओं को साल में एक लाख रूपये देने संबंधी योजना की जानकारी देकर उनसे फॉर्म भरवाने में जुटे हुए हैं। उन्होंने दावा किया कि आने वाले दिनों में कांग्रेस के झंडे-बैनर पूरे लोकसभा क्षेत्र में नजर आएंगे।