टेक डेस्क। टेक्नोलॉजी की दुनिया में एआई एक क्रांति के रुप में सामने आई है, जो लगातार बदलाव के साथ तकनीकी जगत को बेहतर बना रही है। हाल ही में जानकारी मिली है कि OpenAI एक बड़ी घोषणा के लिए तैयार हो रहा है, जो एक नया सर्च इंजन हो सकता है।

जिमी एप्पल्स ने जून में संभावित रूप से एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम की ओर इशारा करते हुए साझा किया कि वे जनवरी में इन-हाउस इवेंट स्टाफ और इवेंट मार्केटिंग के लिए सक्रिय रूप से भर्ती कर रहे थे, और पिछले महीने ही एक इवेंट मैनेजर को नियुक्त किया था। जहां ओपनएआई अपने अगले बड़े प्रोजेक्ट का अनावरण कर सकता है।

OpenAI लाएगा नया सर्च इंजन

  • मीडिया रिपोर्टों के अनुसार अगर इन अफवाहों को सच मान लें तो OpenAI का सर्च इंजन 14 मई, 2024 के लिए निर्धारित Google I/O को रोक सकता है।
  • आपको बता दें कि OpenAI सर्च को माइक्रोसॉफ्ट द्वारा संचालित किया जा सकता है, बिंग रिपोर्ट्स ने संकेत दिया है कि ओपनएआई एक वेब सर्च प्रोडक्ट विकसित कर रहा है, जो Google के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकता है।
  • ओपनएआई के सीईओ सैम ऑल्टमैन ने हाल ही में हुए पोडकास्ट के जरिए सर्च में लार्ड लैंग्वेज मॉडल (एलएलएम) की क्षमता को स्वीकार किया और कहा कि LLM और सर्च को सहा तरीके से साथ नहीं लाया गया है। मुझे उस चुनौती से निपटना अच्छा लगेगा, यह रोमांचक होगा।
  • ऑल्टमैन ने केवल Google सर्च की नकल करने से बचने की OpenAI की इच्छा पर जोर दिया। मुझे वर्तमान मॉडल उबाऊ लगता है। सवाल ‘बेहतर’ Google सर्च को बनाने के बारे में नहीं होना चाहिए। यह सूचना सर्च, उपयोग और संश्लेषण को को बेहतर बनाने के बारे में है।