राहुल गांधी
राहुल गांधी

Rahul Gandhi: नई दिल्ली। Lok Sabha Election 2024: एआईसीसी ने नामांकन के आखिरी दिन शुक्रवार (3 मई) को यूपी की रायबरेली और अमेठी सीटों के लिए उम्मीदवार उतार दिए हैं। राहुल गांधी रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। जबकि, अमेठी में गांधी परिवार के करीबी किशोरी लाल शर्मा को उतारा गया है। किशारी लाल शर्मा गुरुवार को ही अमेठी पहुंच गए थे। उनका मुकाबला स्मृति ईरानी से होगा। अमेठी और रायबरेली सीट पर लोकसभा चुनाव के 5वें दौर में 20 मई को वोटिंग होगी।

Rahul Gandhi: कौन हैं किशारी लाल शर्मा

Rahul Gandhi: सोनिया गांधी रायबरेली से सांसद थीं तो वह उनके सांसद प्रतिनिधि थे। उन्हें गांधी परिवार का भरोसेमंद कहा जाता है। उनके पास अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस पार्टी के काम को देखने का लंबा अनुभव है। किशोरी लाल मूलत: पंजाब के रहने वाले हैं। वह पहली बार 1983 में पूर्व पीएम राजीव गांधी के साथ अमेठी पहुंचे थे।

Rahul Gandhi: इसके बाद से वे लगातार पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। उनकी गांधी परिवार से नजदीकियों का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 1991 में राजीव गांधी की मौत के बाद जब अमेठी सीट से गांधी परिवार के सदस्य चुनाव नहीं लड़ते थे तो भी केएल शर्मा यहां कांग्रेस के सांसदों के लिए काम करते थे। केएल शर्मा बिहार के पार्टी प्रभारी रह चुके हैँ। एआईसीसी और पंजाब कमेटी के लिए भी काम किया है। उन्हें बेहतरीन संगठन कार्यकर्ता माना जाता है।