Air India Express Flight Emergency Landing
Air India Express Flight Emergency Landing

नई दिल्ली। Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने गुरुवार, 9 मई को 25 केबिन क्रू को बर्खास्त कर दिया है। क्रू मेंबर्स के अचानक सामूहिक रूप से बीमारी की छुट्टी लेने के कारण एयरलाइंस को बुधवार, 8 मई को करीब 78 फ्लाइट्स को कैंसिल करना पड़ा था। एयरलाइन के लगभग 300 कर्मचारियों ने बीमार होने की बात कही और अपने फोन बंद कर लिए थे। इन कर्मचारियों ने लीव के लिए कोई नोटिस भी नहीं दिया। प्रबंधन आज, गुरुवार को केबिन क्रू सदस्यों के साथ टाउनहॉल बैठक भी कर सकता है।

Air India Express: कंपनी और क्रू मेंबर्स के बीच यह विवाद उस वक्त सामने आया है जब एयरलाइन AIX कनेक्ट (पूर्व में एयरएशिया इंडिया) के साथ विलय करने की दिशा में आगे बढ़ रही है। एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि मैनेजमेंट सामूहिक छुट्टी के पीछे के कारणों को समझने के लिए क्रू मेंबर्स के साथ बातचीत कर रहा है। यह भी बताया कि यात्रियों को असुविधा कम करने के लिए काम किया जा रहा है।

Air India Express: इसलिए नौकरी से निकाला

एयरलाइन का कहना है कि जिन 25 क्रू मेंबर्स को नौकरी से बर्खास्त किया गया है, उन लोगों ने बिना कोई कारण बताए छुट्टी ली है। इसका नतीजा यह हुआ कि बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। जिससे पूरा शेड्यूल बिगड़ गया। कंपनी के सम्मानित यात्रियों को भारी असुविधा हुई। कर्मचारियों का कृत्य न केवल सार्वजनिक हित के प्रति खतरनाक है, बल्कि इससे शर्मिंदगी भी हुई है। प्रतिष्ठा को नुकसान, और कंपनी को गंभीर नुकसान हुआ है।

Air India Express: यूनियन ने मैनेजमेंट को लिखी चिट्ठी

क्रू मेंबर्स की तरफ से एयर इंडिया एक्सप्रेस कर्मचारी संघ (AIXEU) ने प्रबंधन को एक चिट्ठी लिखी है। यूनियन ने एयरलाइन पर कुप्रबंधन और कर्मचारियों के साथ असमान व्यवहार करने का आरोप लगाया है। हालांकि, एयर इंडिया एक्सप्रेस के सूत्रों ने कहा है कि वह किसी भी कर्मचारी संघ को मान्यता नहीं देता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम, कू पर