पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना के गुरुद्वारा पटना साहिब में दर्शन करने के बाद सेवा की। पीएम मोदी इस दौरान लंगर परोसते नजर आए। इससे पहले पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के तहत रविवार की शाम बिहार की राजधानी पटना में भव्य रोड शो किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी फूलों से सजे रथ की शक्ल में बने भगवा रंग के वाहन पर खड़े होकर हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते नजर आए।

सुबह-सबेरे गुरूद्वारे में लगाई हाजिरी…

पीएम मोदी सुबह इको पार्क में सूर्य नमस्कार करने के बाद राजभवन गए थे और फिर वहां से वह तख्त हरमंदिर साहिब पहुंचे। सोमवार की सुबह गुरु गोविंद सिंह जी की जन्मस्थली तख्त श्री हरमंदिर जी पहुंचे और हाजिरी लगाई। इस दौरान प्रधानमंत्री केसरिया रंग की पगड़ी बांधे नजर आए। मोदी ने हरमंदिर साहिब में मत्था टेका और लंगर में सेवा की। इस दौरान गुरुघर की मर्यादा के अनुकूल प्रधानमंत्री का स्वागत किया गया। प्रबंधक कमेटी की ओर से पहले से ही उनके आगमन को लेकर विशेष तैयारी की गई थी।

पहले पीएम, जो हरमंदिर साहिब पहुंचे…

पीएम मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं जो हरमंदिर साहिब पहुंचे। पटना साहिब के भाजपा प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी इस दौरान उनके साथ मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने लंगर का प्रसाद बनाया और रोटियां बनाईं। उन्होंने लंगर में बैठे लोगों को अपने हाथ से खाना परोसा। इस दौरान उन्होंने शस्त्रों के दर्शन किए और शबद सुने। लोगों से मिले और सभी का अभिवादन स्वीकार किया।