टीआरपी डेस्क। मुंबई के घाटकोपर इलाके में 36 राजहंसों के शव मिलने से हड़कंप मच गया है. बताया गया कि सोमवार रात घाटकोपर में पंतनगर के लक्ष्मी नगर इलाके में एमिरेट्स की एक फ्लाइट की चपेट में आने से कम से कम 29 राजहंसों की मौत हो गई। मुंबई एयरपोर्ट के एक सूत्र ने बताया कि एमिरेट्स की फ्लाइट ईके 508 की सोमवार रात 9.18 बजे पक्षी से टक्कर हो गई. हालांकि, इस टक्कर के बाद विमान जरा क्षतिग्रस्त हो गया, मगर उसकी मुंबई एयरपोर्ट पर लैंडिंग हो गई।

सोमवार देर रात तलाशी के दौरान राजहंस के करीब 29 शव बरामद किए गए, जबकि मंगलवार सुबह चार से पांच और शव मिले। फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को स्थानीय लोगों ने राजहंसों के मारे जाने की सूचना दी थी। मुंबई और नवी मुंबई तट के किनारे के वेटलैंड्स राजहंस का प्रसिद्ध निवास स्थान हैं। प्रवासी पक्षी दिसंबर के आसपास इन तटों पर आते हैं और मार्च और अप्रैल तक देखे जाते हैं।

जब फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे तो वे राजहंसों के शव को देख हैरान रह गए। अधिकारियों को यह इलाका राजहंसों के शवों से अटा पड़ा मिला। चारों ओर राजहंस के पंख, पंजे और चोंच के टूटे हुए टुकड़े बिखरे हुए थे।

वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार इन सभी राजहंसों की मौत एमिरेट्स फाइल्ट से टकराने पर हुई है। मैंग्रोव प्रोटेक्शन सेल के डिप्टी कंजर्वेर दीपक खड़े ने कहा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इस बात की पुष्टि की है कि एमिरेट्स फ्लाइट से राजहंसों की टक्कर हुई थी।