स्पोर्ट्स डेस्क। छत्तीसगढ़ में होने वाले आईपीएल के तर्ज पर क्रिकेट प्रीमियर लीग का विस्तार तेजी से हो रहा है। इसी बीच खबर मिल रही है कि टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी और अपनी 2011 वनडे विश्वकप जीत में टीम का हिस्सा रहे सुरेश रैना को छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी दी है।

दरअसल छत्तीसगढ़ में 7 जून को आईपीएल के तर्ज पर क्रिकेट प्रीमियर लीग का आयोजन होगा। इसके लिए सुरेश रैना को छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग के ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है।

बता दें कि रायपुर पहुंचे सुरेश रैना डिप्टी CM अरुण साव से मुलाकात की। इस दौरान छत्‍तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान मीडिया से बातचीत में सुरेश रैना ने कहा, छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग शुरू होने वाले हैं। क्रिकेट लीग की तैयारियों को लेकर रायपुर आया हूं। छत्‍तीसगढ़ में इस लीग से क्रिकेट को बढ़ावा देने का प्रयास किया जाएगा।

टूर्नामेंट का आयोजन 7 से 16 जून तक किया जाएगा। सभी मैच नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट को बीसीसीआई की अनुमति से आयोजन किया जा रहा है।

सीसीपीएल (CCPL) में रायपुर राइनोज, रायगढ़ लायन्स, बस्तर बाइसन, बिलासपुर बुल्स, राजनांदगांव पैंथर्स, सरगुजा टाइगर्स टीम के बीच मुकाबला खेल जाएगा। रायपुर की कप्तानी छत्तीसगढ़ रणजी टीम के कप्तान अमनदीप खरे को सौंपी गई है। बिलासपुर की कमान शशांक सिंह, राजनांदगांव की कप्तानी अजय मंडल को नियुक्त किया किया गया है। बस्तर की जिम्मेदारी शशांक चंद्राकर, रायगढ़ की शुभम अग्रवाल, सरगुजा टाइगर्स की आशुतोष को दी गई है। सभी टीमों में खिलाड़ी भी घोषित कर दिए गए है।

https://theruralpress.in/