रायपुर। दिल्ली में किराए के फ्लैट में रहकर छत्तीसगढ़ में सट्टा खिलाने वाले 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दिल्ली से पांचों को रायपुर पुलिस राजधानी लेकर पहुंची है। पांचों अन्ना रेड्डी आर-555 आई.डी. पैनल से ऑनलाइन सट्‌टा खिलवा रहे थे। जांच में अलग-अलग खातों में करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन मिला है। अफसर बैंक खातों को फ्रीज करने की कार्रवाई कर रहे हैं।

आरोपियों से 4 लैपटॉप, 15 मोबाइल फोन, 4 चेकबुक, 6 पासबुक, 22 एटीएम कार्ड, 1 कैल्कुलेटर और 1 वाईफाई राउटर सहित 4 लाख का समान जब्त किया गया है। इससे पहले भी एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। वर्ष 2024 के आईपीएल मैच के दौरान एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट ने अब तक 10 प्रकरणों में कुल 67 सटोरियों को गिरफ्तार किया है। इनसे अब तक 110 करोड़ का लेन-देन मिला है। कुछ दिन पहले पुलिस ने एक सटोरिए को पकड़ा था, जिसके मोबाइल की जांच करने पर डिटेल मिली थी। इन्हीं डिटेल के आधार पर दिल्ली में किराए के मकान में पुलिस ने छापा मारा, जिसके बाद आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपियों के खिलाफ डीडी नगर थाने में जुआ प्रतिषेध अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

एडिशनल एसपी क्राइम संदीप मित्तल ने बताया कि अनिल आहूजा को डीडी नगर से पकड़ा गया था, जिसके बाद इन पांचों का लिंक मिला। अनिल के मोबाइल की जांच करने पर पाया गया कि उसके अन्य साथी दिल्ली में बैठकर अन्ना रेड्डी एप पैनल के माध्यम से सट्टा संचालित कर रहे है। जिस पर टीम को दिल्ली रवाना किया गया। वहां पड़ताल में पता चला कि मोहन गार्डन के शिव शक्ति अपार्टमेंट के एक फ्लैट में रहकर सट्टा खिला रहे थे। पुलिस ने पांच लोगों को पकड़ा, जिनमें से सिर्फ एक शुभम निषाद छत्तीसगढ़ के कवर्धा का है। बाकी के चार आरोपियों में से दो अन्य प्रदेशों और दो नेपाल के हैं। जीब नारायण पांडे और ईस्सोरी प्रसाद पांडेय नेपाल के रहने वाले हैं। पुलिस ने नरसिहंपुर के रोहित क्षेतीजा (24) और उत्तरप्रदेश के बलिया के रविशंकर सिंह गोंड (24) को भी गिरफ्तार किया है।