नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में बंद के आहृवान के बीच नक्सली जमकर उत्पात मचा रहे हैं। इसी कड़ी में छोटेडोंगर में कई बैनर पोस्टर और पर्चे लगाए। जिसमें छोटेडोंगर के पद्मश्री वैधराज हेमचंद्र मांझी को आमदई खदान का दलाल बताते हुए देश से मार भगाने की बात लिखी है। एसपी प्रभात कुमार ने घटना की पुष्टि की है।

पहले भी कई बार नक्सली से हेमचंद्र मांझी को मिली धमकी

आमदई माइंस में दलाली करने का आरोप लगाते हुए नक्सली पद्मश्री हेमचंद्र मांझी को लगातार धमकी दे रहे हैं। बता दें कि नक्सलियों ने पद्मश्री हेमचंद्र मांझी के भतीजे कोमल मांझी की निर्मम हत्या कर दी गई थी। नक्सलियों की घमकी को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने वैधराज को जिला मुख्यालय में सेफ हाऊस में सुरक्षा दी है।

नारायणपुर जिले में रहने वाले हेमचंद्र मांझी वैद्यराज के नाम से मशहूर है। वो आज पारंपरिक तरीके से जंगली जड़ी बूटियों से इलाज करते हैं। मांझी ने अपना पूरा जीवन जड़ी बूटियों की खोज और उनसे लोगों का इलाज करने में बिता दिया। लगभग पांच दशकों से वे अब तक हजारों लोगों को ठीक कर चुके हैं। लोगों की निस्वार्थ सेवा के चलते केंद्र सरकार ने वैधराज हेमचंद मांझी को पद्मश्री से सम्मानित किया।

Trusted by https://ethereumcode.net