भोपाल। मध्य प्रदेश नर्सिंग कॉलेज घोटाला मामले में प्रदेश सरकार भी सख्त हो गई है। मध्य प्रदेश पुलिस के इंस्पेक्टर सुशील मजोका को भी बर्खास्त कर दिया गया है। प्रदेश के नर्सिंग महाविद्यालयों की सीबीआई जांच में घोटाला करने वाले सीबीआई निरीक्षक आरोपी सुशील मजोका की पुलिस विभाग ने सेवाएं समाप्त कर दी हैं। आईजी सीआईडी अनुराग शर्मा ने मंगलवार को मजोका को बर्खास्त करने का आदेश जारी किया।

दो लाख रुपये हुए थे बरामद

22 मई को सुशील मजोका के घर से दो लाख रुपये की रिश्वत की रकम पुलिस ने बरामद की थी, जिसके बाद उन्हें निलंबित कर पुलिस अभिरक्षा में ले लिया गया। इस मामले के बाद सीबीआई दिल्ली के पत्र अनुसार उनकी सेवाएं सीबीआई से समाप्त कर मूल इकाई (मध्य प्रदेश पुलिस) को वापस कर दी थी। आरोपी सुशील के विरुद्ध पुलिस की छवि धूमिल करने, नैतिक मापदंडों को क्षति पहुंचाने आदि अपराधिक गतिविधियां करने के एवज में धारा-311,120 सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसकी कार्रवाई अभी जारी है।

बता दें कि सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज को हाल ही में बर्खास्त किया गया था। हाईकोर्ट के निर्देश पर नर्सिंग कॉलेजों की जांच के लिए सात कोर टीम और चार सपोर्टिंग टीम बनाई गई थी। निरीक्षक राहुल राज समेत अन्य सीबीआई अधिकारी रिश्वत लेकर कॉलेजों को मनमाफिक रिपोर्ट दे रहे थे। 10 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार होने वाले सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज को केंद्रीय पदक मिल चुका है। अगस्त 2023 में उत्कृष्ट जांच के लिए उन्हें केंद्रीय गृह मंत्री पदक से सम्मानित किया गया था। गिरफ्तार अन्य सीबीआई इंस्पेक्टर सुशील मजोकर सीबीआई भोपाल में मध्य प्रदेश पुलिस से डेप्युटेशन पर पदस्थ थे।