टीआरपी डेस्क। 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं।

मेष राशि : सार्वजनिक जीवन में कीर्ति बढ़ेगी। आय से अधिक खर्च होगा। भावुकता में लिए फैसले बदलने होंगे। संपत्ति विवाद में उलझे रहेंगे। क्रोध की अधिकता रहेगी। मौज-मस्ती पर धन खर्च होगा।

वृषभ राशि : वृषभ राशि वालों के व्यवहार से सोमवार को सहकर्मी खुश होंगे। जीवन में नई उड़ान भरने का समय आया है, इसका लाभ लें। पारिवारिकजनों से भेंट होगी। अनायास खर्च हो सकता है। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग ले सकेंगे।

मिथुन राशि : आज का राशिफल मिथुन राशि के अनुसार 10 जून को मिथुन राशि वालों को व्यवहार में परिवर्तन लाना चाहिए। अनावश्यक खर्च बढ़ेगा। जल्दबाजी में लिए फैसले बदलने पड़ेंगे। अतिथियों का आगमन होगा। स्वयं पर विश्वास रखें और पूरी मेहनत से कार्य करें, सफलता मिलेगी।

कर्क राशि : व्यापार संबंधित योजना लाभप्रद सिद्ध होगी। अपनी छवि सुधारने में लगे रहेंगे। शत्रु परास्त होंगे। आवास निवास संबंधित समस्या का समाधान होगा। शारीरिक पीड़ा संभव है।

सिंह राशि : पारिवारिक समस्या का समाधान आपसी सहमति से होगा। संतान के किए कृत्य से दुखी रहेंगे। अनावश्यक खर्च होगा। नए वस्त्र आभूषण प्राप्त हो सकते हैं।

कन्या राशि : काम को कल पर न छोड़ें, आलस्य को त्यागें और समर्पित भाव से काम करें। आप की कार्यशैली को बदलें। अपने अधीनस्थों का सहयोग मिलेगा। बड़ों के मार्गदर्शन में काम करना फायदेमंद रहेगा।

तुला राशि : नई जिम्मेदारी मिलने से खुश होंगे। प्रतियोगी सफल होंगे। खेल प्रशासन और न्याय विभाग से जुड़े लोग ख्याति प्राप्त कर सकते हैं। विरोधी आप का नाम खराब कर सकते हैं। सामाजिक कीर्ति बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि : उत्साह में वृद्धि के योग हैं। नया कार्य शुरू करना चाहते हैं, जिसमें सफलता मिलेगी। लकड़ी के व्यापार से जुड़े लोग अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। नए लोगों से संपर्क बढ़ेगा। समय अनुकूल है।

धनु राशि : व्यापारिक नए अनुबंध होंगे। कार्य कुशलता से सभी का दिल जीत लेंगे। भाई-बहनों का साथ मिलेगा। वाहन क्रय करने का मन बना रहे हैं, जो जल्द पूरा होगा। पारिवारिक सुख मिलेगा।

मकर राशि : बेहतर सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। निजी संबंधों में कठोर फैसले लेने होंगे। आप सोचते बहुत हैं पर कर नहीं पाते, बचपना छोड़ें और अपने करियर पर ध्यान दें। समय रहते कार्य पूरे करें तो ही जीवन में सफल होंगे।

कुंभ राशि : कुंभ राशि वालों के लिए भाग्योदय की संभावना है। कार्य में आ रही रूकावट सहज ही दूर होगी। साझेदारी से लाभ होगा। आपके सहकर्मी ही आप की आलोचना करेंगे। उच्च अध्ययन के लिए विदेश जा सकते हैं, मित्रों से सहयोग मिलेगा।

मीन राशि : कार्य विस्तार के लिए समय उपयोगी है। व्यापार में नए अनुबंध होंगे। साझेदारी में आपके द्वारा लिए गए निर्णय लाभदायी होंगे। पारिवारिक समस्या आपके प्रयत्नों से हल होगी।

https://theruralpress.in/