बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र में नक्सलियों की कायराना करतूत लगातार जारी है। इसी कड़ी में बीजापुर जिले के गदामली-कडेर के मध्य निर्माणाधीन मार्ग पर सर्च ऑपरेशन निकली सीआरपीएफ के जवानों को बड़ी सफलता हासिल हुई है।

दरअसल यहां नक्सलियों द्वारा जवानों को निशाना बनाने के प्लान में तीन प्रेशर आइईडी बरामद लगया गया था। लेकिन सीआरपीएफ के जवानों ने मुस्‍तैदी के साथ तीनों आइईडी बरामद करने के बाद बीडीएस टीम की मौजूदगी में आइईडी को निष्क्रिय किया। बरामद दो आइईडी 30-30 किलो और एक 10 किलो का था। यह मामला नैमेड थाना क्षेत्र का है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बीजापुर में नक्‍सलियों के खिलाफ लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है। ऑपरेशन के दौरान सीआरपीएफ 231 वाहिनी सी कंपनी कैंप जैवारम एवं थाना जांगला, नैमेड का बल सुबह सर्च ऑपरेशन पर निकला था। इस दौरान बीडीएस बीजापुर एवं बीडीएस सीआरपीएफ की टीम ने डी-माईनिंग के दौरान तीन आइईडी बरामद किया। नक्सलियों ने स्ट्रीट सोलर पैनल के पोल को काटकर डायरेक्शनल पाइप बम तैयार किया था।

मिली जानकरी के मुताबिक नक्‍सलियों ने जवानों को निशाना बनाने के लिए गदामली और कडेर के बीच रोड किनारे और रोड के बीच में दो पाइप बम और एक कूकर बम प्लांट किया था‌। लगभग 30-30 किग्रा के दो पाइप बम और 10 किग्रा के एक कूकर बम लगाए गए थे। कमांड स्वीच सिस्टम से सभी आइईडी को 2-2 मीटर की दूरी पर सीरीज में लगाया गया था। जवानों ने मौके पर ही सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय कर दिया।

https://theruralpress.in/