Tuesday, November 30, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesबाघ की खाल के साथ पुलिस के 5 जवान, 2 स्वास्थ्य कर्मी...

बाघ की खाल के साथ पुलिस के 5 जवान, 2 स्वास्थ्य कर्मी और एक सिविलियन गिरफ्तार, बेचने के लिए रायपुर ला रहे थे खाल

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में बाघ की खाल के साथ पांच पुलिसकर्मी, 2 स्वास्थ्य कर्मी और एक आम आदमी को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि बाघ की खाल दंतेवाड़ा जिले से जगदलपुर के रास्ते रायपुर भेजा जा रहा था।

आरोपियों की रात भर हुई सर्चिंग

जगदलपुर के रेंज अफसर देवेंद्र वर्मा ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर रात भर तस्करों की सर्चिंग की गई. मगर सम्बंधित पॉइंट पर कोई भी नहीं मिला, इसी दौरान शुक्रवार को तड़के 3 बजे जगदलपुर शहर के अंदर एक वाहन को पकड़ा गया. मामले में एक आरोपी अब भी फरार है। वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले में पदस्थ 5 पुलिस कर्मी और 2 स्वास्थ्य कर्मी और एक सिविलियन मिलकर महिंद्रा जाइलो वाहन से पहले दंतेवाड़ा जिले के बचेली नगर गए और वहां से बाघ के खाल को गाडी में लाद कर जगदलपुर की ओर रवाना हो गये। इस बात की जानकारी वन विभाग को लग गई और खाल तस्करों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया।

डिक्की में छिपाकर रखी गई थी खाल

आज तड़के 3 बजे जैसे ही आरोपी सिरहासार के पास पहुँचे, वन विभाग की टीम और स्थानीय पुलिस ने वाहन को रोक कर तलाशी ली.इस दौरान गाडी की डिक्की में रखी बाघ की खाल को बरामद किया गया, आरोपियों ने वन विभाग के समक्ष पूछताछ में बाघ के खाल को खरीदकर लाना बताया है, तथा उसे रायपुर ले जाकर बेचने की इनकी योजना थी, मामले में एक पुलिस कर्मी फरार बताया जा रहा है। इन पुलिस कर्मियों में 3 बीजापुर और 2 दंतेवाड़ा में पदस्थ है जबकि 2 स्वास्थ्य कर्मी बीजापुर जिले में कार्यरत है।

तीन साल आंकी गई है बाघ की उम्र

इस मौके पर मुख्य वन संरक्षक वन्य प्राणी ए.के. श्रीवास्तव ने बताया कि खाल से अंदाजा लगाया गया है कि बाघ की उम्र तीन वर्ष रही होगी, गिरफ्तार किए गए आरोपियों में बीजापुर के अनिल कुमार, राकेश, पवन कुमार, अरुण मोड़ीया, बाबूलाल मजजी, दंतेवाड़ा के हरप्रसाद गावड़े, सुरेश कुमार और जगदलपुर के भोजराज ठाकुर शामिल है।

आरोपी पुलिस कर्मियों की ली जा रही है जानकारी

यह पहला मामला है जब इस तरह वन्य प्राणी के खाल की तस्करी में पुलिस वालों की भी संलिप्तता रही है, इस कार्रवाई के दौरान यह अफवाह उड़ी कि आरोपियों में से एक टी आई भी है, मगर यह खबर गलत निकली, एएसपी बस्तर ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि आरोपी पुलिस कर्मियों के बारे में जानकारी ली जा रही है , इसके साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा कि बाघ को कहाँ पर मारा गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular