Breaking-अफसरों के फर्जी साइन से फिटनेस सर्टिफिकेट जारी करने वाला RTO एजेंट गिरफ्तार

रायपुर। अफसरों के साइन खुद ही करके फिटनेस सर्टिफिकेट जारी करने वाले आरोपी RTO एजेंट बंटी दीवान नाम को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। काम जल्दी करवाने के फेर में लोग उसे मोटी रकम दिया करते थे। आरोपी के पास से कोरबा के परिवहन विभाग से जुड़े जाली दस्तावेज मिले हैं।

रायपुर पासिंग की गाड़ियों का किया फर्जीवाड़ा

बता दें कि रायपुर में पंजीकृत अनेक ट्रकें कोरबा में चल रही हैं, ट्रांसपोर्टरों की सुविधानुसार RTO के स्थानीय कार्यालय में अधिकारी को वाहन दिखाकर उनके हस्ताक्षरित फॉर्म को रायपुर में RTO के कार्यालय में जमा करना होता है, जिसे बाद फिटनेस प्रमाण पत्र जारी किया जाता है।

पता चला कि बंटी दीवान द्वारा कोरबा से अधिकारी का हस्ताक्षरित फॉर्म लाए बिना ही रायपुर से फिटनेस प्रमाण पत्र हासिल किया जा रहा है। इसकी जानकारी होने पर अधिकारियों ने कोरबा के RTO कार्यालय से हस्ताक्षर का मिलान कराया तब हस्ताक्षर जाली निकला।

इस मामले की शिकायत खमतराई थाने में की गई थी। फर्जीवाड़े में गिरफ्तार RTO एजेंट रायपुर का रहने वाला है और उसका घर परिवहन विभाग कार्यालय के पास ही है। फिलहाल पुलिस  ऐसे लोगों की तलाश कर रही है जिनके वाहनों का बंटी दीवान ने फर्जी तरीके से फिटनेस प्रमाण पत्र हासिल किया। फ़िलहाल ऐसे 10 वाहन के नंबर मिले हैं जिनके फिटनेस के लिए फर्जीवाड़ा किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर