अब लाल चन्दन की खेती के नाम पर की गई धोखाधड़ी, दो पुष्पा आये और अमीर बनने का सपना दिखाकर चूना लगा गए
अब लाल चन्दन की खेती के नाम पर की गई धोखाधड़ी, दो पुष्पा आये और अमीर बनने का सपना दिखाकर चूना लगा गए

जशपुरनगर। इन दिनों फिल्म पुष्पा की काफी चर्चा है और इस फिल्म से मिलती जुलती घटनाओं पर भी चर्चाओं का दौर शुरू हो जाता है। फिल्म में लाल चंदन की लकड़ियों की तस्करी की कहानी है। इसी लाल चन्दन के नाम पर दो ठग जशपुर पहुंचे कुनकुरी के कुछ लोगों को चूना लगाकर फरार हो गए।

लाखों की कमाई का दिया फंडा

लाल चंदन का पौधा लगाने का झांसा देकर ग्रामीणों को ठगी का शिकार बनाए जाने का पहला मामला सामने आया है। कुनकुरी थाना क्षेत्र के ग्राम घटमुंडा बांसटोली निवासी पंकज चौहान बी.ए.फाईनल ईयर का छात्र है। उसने बताया कि बीते 10 फरवरी को उसके घर में एम.लोकेश कुमार और पी.वासुदेव रेड्डी नाम के दो शख्स आए और उन्होंने खुद के आंध्रप्रदेश के रहने वाला बताया और कहा की हम लोग लाल चन्दन का पौधा बेचते हैं, एक पौधे की कीमत 250 रुपए है यदि आप 300 पौधा लेंगे, तब चन्दन के पौधे की देखरेख के साथ में बाड़ी की बाउंड्री, एक बोर एवं पौधों की देखरेख के लिए 2000 रुपए व एक महीने के अंदर 6 लाख रुपए देंगे। इसके बाद जब पौधा बड़ा हो जायेगा तब आठ साल बाद कटाई करके 15,000 रुपये किलो के हिसाब से ऐग्रिमेंट करेंगे व 6,00000 रुपये को घटा कर 15,000 रुपये किलो के हिसाब से जो पैसा बनेगा उतना पैसा देंगे।

पंकज और उसके पिता फुलचंद लालच में आ गए और 300 पौधा ख़रीदे और कुल 70,000 रुपए जिसमें से 30,000 रुपए कैश और 40,000 रुपए फोन पे के माध्यम से दिया गया। भुगतान के कुछ दिनों के बाद 28 फरवरी से लगातार कई बार फोन करने के बाद भी संपर्क नहीं होने पर ठगी का अहसास हुआ और फिर मामला थाने तक पहुंचा। अब ठगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। फ़िलहाल पता चला है कि गांव के कई लोगों के इसी प्रकार लाखों रुपये का चन्दन पौधा बेंच कर ठगी की गई है। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net