1. महासमुंद में 9 कोरोना संदिग्ध मिलने से हड़कंप, इनमें से 3 की रिपोर्ट निगेटिव

कोरोना ब्रेकिंगः प्रदेश में कुल 4 एक्टिव केस

रायपुर, छत्तीसगढ़ में लगातार घट रही coronavirus patient की संख्या के बाद अचानक महासमुंद में 9 कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया. हालांकि इनमें से तीन लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इन 9 संदिग्ध मरीजों में  3 प्रवासी श्रमिक हैं, जबकि 6 लोग ड्यूटी कर रहे कर्मचारी हैं जिसमें नायब तहसीलदार भी शामिल है. ये सभी रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं.

2. बालोद में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव


बालोद, छत्तीसगढ़ में एक कोरोना संदिग्ध बालोद में मिला, 23 साल के इस युवक के पॉजिटिव मिलने के बाद रायपुर एम्स ने इसके बारे में ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. आपको बता दें कि बालोद  प्रदेश के ग्रीन जोन में हैं. और यहां पहला कोरोना वायरस का मामला सामने आया है.

3. पूर्व सीएम अजीत जोगी स्थिति अब भी गंभीर

ब्रेकिंग: कार्डियक अरेस्ट के बाद जोगी कोमा में, अगले 48 घंटे अहम-डॉ खेमका

रायपुर. छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत में कोई खास सुधार अब तक नहीं हुआ है। वे 9 मई से रायपुर के एक निजी हॉस्पिटल के आईसीयू में एडमिट हैं। उनके मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, इंफ्रारेड रेडिएशन तकनीक से अजीत जोगी के मस्तिष्क को एक्टिव करने की कोशिश की जा रही है । डॉक्टरों ने बताया है कि जोगी का दिमाग कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है। दिमाग में मूवमेंट हो इसलिए म्यूजिक थेरेपी का इस्तेमाल भी किया गया ।

4. शराब के नाम पर प्रदेश में लूट शुरू

मुसीबतः शराब के लिए मची अफरातफरी, लाठीचार्ज के बाद पूर्वी दिल्ली में सभी शराब ठेके बंद

रायपुर. छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन 3 में शराब की दुकानें खोल दी गई हैं, इसके बाद ही प्रदेश के तमाम हिस्सों से शराब बड़ी हुई कीमतों पर बेचे जाने की शिकायतें आ रही है, ज्यादात जगह तय रेट से भी दोगुने दाम पर शराब की बिक्री की जा रही है.

5. छत्तीसगढ़ के जिस जिले में मिले थे सबसे ज्यादा कोरोना केस, वहां खुलेंगे ब्यूटी पार्लर और सैलून


कोरबा. प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव के 28 मामले कोरबा जिले से मिले थे। कलेक्टर ने अब यहां सेलून और ब्यूटी पार्लर शुरू करने के निर्देश दिए हैं। हालांकि आदेश में साफ-तौर पर कहा गया है कि कटघोरा क्षेत्र में एक भी सेलून या ब्यूटी पार्लर नहीं खुलेगा। सभी कोरोना पॉजिटिव इसी क्षेत्र से मिले थे।

6. देश में कुल मरीज हुए 82 हजार, 24 घंटों में 3940 नए केस


नईदिल्ली, तमाम प्रयासों के बावजूद भारत में कोरोना वायरस के मामले थमते हुए नजर नहीं आ रहे हैं. पिछले 24 घंटों की अगर बात करें तो पिछले 24 घंटों में 3940 नए मामलों के साथ अब भारत में कुल कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 82 हजार हो गई है. यानी अब हम चीन से करीब एक हजार मरीज ही पीछे हैं. और आज ही हम उससे आगे निकल जाएंगे.

7. ब्रह्म मुहूर्त में खुले बद्रीनाथ धाम के कपाट, चंद लोग ही हुए शामिल


नई दिल्ली, उत्तराखंड के बद्रीनाथ धाम में ब्रह्म मुहूर्त में तड़के साढ़े चार बजे बद्री विशाल मंदिर के कपाट खोल दिए गए. कोरोना की वजह से इस सालाना आयोजन में सिर्फ गिने चुने लोग ही शामिल हुए. इसमें बद्रीनाथ धाम के मुख्य पुजारी, धर्माधिकारी समेत मंदिर से जुड़े 28 लोग ही शामिल थे.

8. तीन घंटे में बंगाल के लिए चला देंगे ट्रेन, ममता इजाजत तो दें: पीयूष गोयल


नईदिल्ली , कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन है, जिसकी वजह से लोग अभी पलायन करने को मजबूर हैं. इन मजदूरों के साथ कई हादसे भी हो चुके हैं. रेलवे ने इन श्रमिकों को सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए विशेष ट्रेन का इंतजाम भी किया है लेकिन कई राज्य इस सुविधा का लाभ नहीं ले रहे हैं. वहीं बंगाल को लेकर रेलमंत्री ने कहा कि सीएम ममता बेनर्जी अनुमति दें, हम तीन घंटे में ट्रेन चला देंगे.

9. दुनिया में 24 घंटे के भीतर फिर बढ़े 88 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार ऐसी ही रही तो जल्द ही चीन से भी आगे निकल जाएगा भारत

नईदिल्ली, दुनिया में भी कोरो नावायरस के संक्रमण के मामले कहीं से भी कम नहीं हो रहे पिछले 24 घंटों की अगर बात करें तो पूरी दुनिया में 88,219 नए मामले सामने आए हैं इसमें एक बार फिर अमेरिका में सबसे ज्यादा 21,711 मामले सामने आए हैं जबकि अबतक पूरी दुनिया में 3 लाख से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हो गई.

10. ट्रंप ने चीन से सारे रिश्ते तोड़ने की दी धमकी

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ, कहा वे महान हैं!
नईदिल्ली, कोरोना वायरस से दुनिया में अगर सबसे ज्यादा कोई पीड़ित है तो वह अमेरिका है. और अमेरिका अब चीन पर बेहद सख्त हो गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिया भर में कोरोना वायरस के फैलने के मद्देनजर चीन को धमकी दी है. उन्होंने कहा है कि हम चीन से सारे रिश्ते तोड़ सकते हैं. आपको बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से 86 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.