2 करोड़ कोरोना वैक्सीन डोज के लिए ग्लोबल टेंडर निकालेगा कर्नाटक- डिप्टी सीएम

टीआरपी डेस्क। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री (Karnataka Deputy CM) और कोविड को लेकर राज्य की वर्कफोर्स के प्रमुख सी एन अश्वत्थ नारायण (CN Ashwath Narayan) ने मंगवार को कहा कि वैक्सीन की बढ़ती मांग को पूरा करने और 18 से 44 साल की आयु के लोगों को टीके लगाने के लिये इंटरनेशनल टेंडर के जरिए कोविड वैक्सीन की दो करोड़ से ज्यादा डोज खरीदी जाएंगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा तीन करोड़ डोज की खरीद का ऑर्डर पहले ही दिया जा चुका हैं, जिनमें एक करोड़ कोवैक्सीन और दो करोड़ कोविशील्ड की डोज शामिल हैं।

नारायण के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उनकी अध्यक्षता में हुई हाईलेवल मीटिंग में यह निर्णय लिया गया है. नारायण ने कहा, ”अब तक हम केंद्र सरकार द्वारा की जा रही वैक्सीन की आपूर्ति पर निर्भर थे, ओपन मार्केट में टेंडर आमंत्रित कर वैक्सीन अब तक खरीदी नहीं गई थी। अब टेंडर आमंत्रित करने का निर्देश दिया गया है, और सात दिन में यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

कर्नाटक में मंगलवार को कोविड-19 के 39,510 नए मामले सामने आने के साथ महामारी का प्रकोप उभरने के बाद से अब तक आए कुल मामले 20 लाख से अधिक हो गए हैं, जबकि बीमारी के कारण 480 और मौतें होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 19,852 हो गई। राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 20,13,193 हो गए, जबकि अब एक्टिव मरीजों की संख्या 5,87,452 है।

बेंगलुरु में करीब 16 हजार के करीब नए केस

मंगलवार को 22,584 लोगों के रिकवर होने के बाद छुट्टी दे दी गई, जिससे राज्य में अब तक 14,05,869 लोग रिकवर हो चुके हैं। बेंगलुरु शहरी जिले में संक्रमण के 15,879 नए मामले सामने आए हैं और 259 मौतें हुईं, जो राज्य में सबसे ज्यादा हैं। शहर में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 9,83,519 मामले आए हैं और 8,690 मौतें हुई हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर