कोरोना

टीआरपी डेस्क। कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने हर वर्ग के लोगों को अपना शिकार बनाया। कोरोना से लोहा लेने वाले डॉक्टर्स भी कोरोना का शिकार होने से नहीं बचे। शुरुआत में ही वैक्सीनेशन के बावजूद कोरोना की दूसरी लहर में 700 से अधिक डॉक्टर्स ने जान गंवाई है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने शनिवार को कोरोना की दूसरी लहर में जान गंवाने वाले डॉक्टर्स की सूची जारी किया है।

आईएमए के मुताबिक कोरोना की दूसरी लहर में देशभर के 719 डॉक्टर्स की मौत हुई है। इन 719 में 111 डॉक्टर्स अकेले बिहार के हैं। आईएमए ने बताया है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली चिकित्सकों की मौत के मामले में दूसरे नंबर पर है। दिल्ली में 109 चिकित्सकों की जान गई। यूपी में 79, पश्चिम बंगाल में 63 और राजस्थान में 43 चिकित्सकों की मौत हुई है।

उत्तराखंड, त्रिपुरा और गोवा में दो-दो डॉक्टर्स की मौत हुई है। हरियाणा, जम्मू कश्मीर, पंजाब के तीन-तीन डॉक्टर्स की जान गई है। मणिपुर, छत्तीसढ़ में पांच-पांच डॉक्टर्स की मौत हुई है। आईएमए ने कोरोना की दूसरी लहर में जान गंवाने वाले डॉक्टर्स की राज्यवार सूची जारी की है।

कोरोना की दूसरी लहर में जान गंवाने वाले कुल डॉक्टर्स में से बिहार, दिल्ली और यूपी में ही 299 डॉक्टर्स शामिल हैं।  आईएमए के मुताबिक कोरोना महामारी की शुरुआत से अब तक 1400 से ज्यादा चिकित्सकों की जान जा चुकी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर