Monday, January 17, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP Newsएयरटेल-वोडा आइडिया के बाद Jio ने भी बढ़ाए प्रीपेड रिचॉर्ज प्लान के...

एयरटेल-वोडा आइडिया के बाद Jio ने भी बढ़ाए प्रीपेड रिचॉर्ज प्लान के दाम, 1 दिसंबर से लागू होगी नई दरें, जानिए अब कितने चुकाने होंगे दाम

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। आम जनता पर महंगाई की चौतरफा मार पड़ रही है। खाने-पीने की चीजों के साथ-साथ पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वहीं अब फोन पर बात करना और इंटरनेट चलाना भी महंगा हो गया है।

टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान को महंगा कर दिया है। पहले एयरटेल( Airtel) ने अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान को महंगा कर दिया तो इसके बाद वोडाफोन-आइडिया( Vodafone-Idea) ने अपने प्रीपेड ग्राहकों को झटका देते हुए सभी रिचार्ज प्लान को महंगा कर दिया।

अब मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने भी अपने प्रीपेड प्लान्स के दामों में 20 फीसदी का इजाफा कर दिया है। जियो का यह ऐलान एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) की ओर से अपने टैरिफ के दाम में वृद्धि का ऐलान करने के बाद आया है।

विश्लेषक पहले ही कह चुके थे कि एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के बाद जियो भी मोबाइल दरों में वृद्धि करेगी और अब ऐसा हो गया है।जियो की ओर से जारी बयान के मुताबिक, नए टैरिफ प्लान 1 दिसंबर 2021 से लागू होंगे।

हालांकि जियो का यह भी दावा है कि उसके प्लान्स इंडस्ट्री में सबसे सस्ते हैं। जियो ने कहा है कि उसके प्लान्स की नई कीमतें 1 दिसंबर से लागू होंगी और इन्हें सभी मौजूदा टचपॉइंट्स व चैनल्स पर एक्सेस किया जा सकता है। जियो ने प्लान्स की कीमतों में 16 रुपये से लेकर 480 रुपए तक का इजाफा किया है।

वहीं इससे पहले एयरटेल ने भी 26 नवंबर से अपने प्रीपेड प्लान 25 फीसदी तक बढ़ा दिए थे, जबकि वोडाफोन-आइडिया ने 25 नवंबर से अपने प्लान को महंगा कर दिया।

कितना महंगा हुआ प्लान

जियो के प्लान पहले से 20 फीसदी तक महंगे हो गए हैं। यानी 1 दिसंबर से आपको जो प्लान 75 रुपए में मिल रहा था, वो 91 रुपए में मिलेगा। वहीं जो प्लान 129 रुपए में मिल रहा था, अब वो 155 रुपए में मिलेगा। इसके अलावा 1 साल की वैधता वाला जो प्लान अब तक 2399 रुपए में मिल रहा था, अब वो 2879 रुपए में मिलेगा। यानी जियो ने अपने प्लान में न्यूनतम 31 रुपए से 480 रुपए तक की बढ़ोतरी कर दी है। वहीं एयरटेल और वीआई ने अपने प्लान में अधिकतम लगभग 500 रुपए तक की बढ़ोतरी की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular