तहसील के बाद अब पटना को मिलेगा नगर पंचायत का दर्जा : अंबिका सिंहदेव

तहसील के बाद अब पटना को मिलेगा नगर पंचायत का दर्जा : अंबिका सिंहदेव

बैकुंठपुर। संसदीय सचिव व बैकुंठपुर विधायक अंबिका सिंहदेव ने कहा कि जिन उम्मीदों के साथ क्षेत्र की जनता ने मुझे चुनकर विधानसभा की दहलीज पर पहुंचाया है जनता की उन उम्मीदों को पूरा करने में मैं कभी पीछे नहीं हटूंगी, कोई कसर नहीं छोडूंगी। क्षेत्र की जायज मांगों को सरकार के समक्ष रख कर उन मांगों को अमलीजामा पहनाना मेरी प्राथमिकता में है।

सिंहदेव ने कहा कि पटना की कई वर्षों पुरानी मांग को पूरा कर प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने यह बताया है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार जायज मांगों को लेकर हमेशा से सजग है। जायज मांगों को पूरा करने में भूपेश सरकर पीछे नही है। भाजपा शासनकाल में पटना क्षेत्र की इस मांग को हमेशा दरकिनार किया गया लेकिन, कांग्रेस सरकार के ढाई वर्षो के कार्यकाल में ही पटना को पूर्ण तहसील का दर्जा देकर पटना के विकास में गति प्रदान की गई है।

अंबिका सिंह देव ने कहा कि जिस प्रकार मुख्यमंत्री ने पटना को पूर्ण तहसील का दर्जा दिया है उसी प्रकार आगे चलकर पटना की वस्तुस्थिति को देखते हुए पटना को नगर पंचायत का भी दर्जा कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार जरूर देगी।

श्रीमती सिंहदेव ने बताया कि पटना को नगर पंचायत बनाने की मांग उनके द्वारा प्रदेश के मुखिया के समक्ष रखी गई है आने वाले दिनों में पटना ग्राम पंचायत से नगर पंचायत में जल्द ही तब्दील होगा।

अंबिका सिंहदेव ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर पंचायत बनाने के मापदंडों को पटना पूरी तरह पूर्ण करता है। इसलिए पटना क्षेत्रवासियों की मांग जायज है। और इस जायज मांग को वह सरकार के समक्ष प्रमुखता से रख रही है जिसका परिणाम आने वाले दिनों में पटना की जनता को दिखेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम और वॉट्सएप पर