Tuesday, November 30, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeटेक एंड ऑटोWhatsApp यूजर्स को बड़ा झटका! इस दिन से बंद होगी इन स्मार्टफोन...

WhatsApp यूजर्स को बड़ा झटका! इस दिन से बंद होगी इन स्मार्टफोन की मैसेजिंग सेवा

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। वॉट्सएप दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला मैसेजिंग एप है कई देशों में इसे तरह-तरह के स्मार्टफोन में यूज किया जाता है। ये मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप 1 नवंबर, 2021 से कुछ पुराने एंड्रॉइड और iPhone मॉडल के लिए काम करना बंद कर देगा। नवंबर से व्हाट्सएप पुराने फोन और पुराने एंड्रॉयड फोन्स पर सपोर्ट करना बंद हो जाएगा। इससे पहले व्हाट्सएप ने पहले पुराने मॉडल और iOS के लिए सेवा बंद कर दी है। इसकी वजह व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स को “बेस्ट एक्सपीरियंस” प्रदान करना बताया है।

व्हाट्सएप के ऑफिस ब्लॉग पोस्ट के जानकारी के मुताबिक “बेस्ट एक्सपीरियंस के लिए, हम अनुशंसा करते है। एंड्रॉइड या iOS के लेटेस्ट सॉफ़्टवेयर वर्जन और दूसरे सभी कम्पेटिबल सॉफ़्टवेयर का इस्तेमाल करें। WABetaInfo की जानकारी के अनुसार 4.0.4 और पुराने वर्जन पर चलने वाले Android फोन मैसेजिंग एप्लिकेशन को सपोर्ट करना बंद कर देंगे।

व्हाट्सएप पुराने iOS वर्जन पर नहीं करेगा काम


Optimus L4 II Dual, Optimus F7, Optimus F5, Samsung Galaxy SII, Galaxy S3 Mini iPhone 6S, iPhone 6S Plus, Apple iPhone SE एंड्रॉइड फोन 1 नवंबर, 2021 से व्हाट्सएप का एक्सेस खो सकते हैं। KaiOS सॉफ्टवेयर चलाने वाले कुछ फोन भी व्हाट्सएप को सपोर्ट करना बंद कर देंगे। नए सॉफ्टवेयर वर्जन पर चलने वाले सभी फोन अब इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को नहीं चला पाएंगे।

इसी तरह, पुराने iOS वर्जन पर चलने वाले सभी iPhone नवंबर से व्हाट्सएप को सपोर्ट करना बंद कर देंगे। iPhone पर वॉट्सऐप चलाने के लिए नई मिनिमम रिक्वायरमेंट्स iOS 10 और नए सॉफ्टवेयर वर्जन हैं। इससे पता चलता है कि(1st जनरेशन) सहित डिवाइस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को इसके अलावा, लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, KaiOS 2.5.0 और अगर आप ऊपर बताए गए किसी भी डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं तो कुछ टाइम बाद आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इसके लिए आपको अपने पुराने डिवाइस को लेटेस्ट मॉडल में अपडेट करना चाहिए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular