Thursday, January 20, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeपब्लिक इंटरेस्टBIG NEWS: होम आइसोलेशन की जानकारी छिपाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

BIG NEWS: होम आइसोलेशन की जानकारी छिपाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। कलेक्टर सौरभ कुमार ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कोरोना वायरस के प्रभावी रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु जिला स्तरीय नोडल अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान कलेक्टर ने बिना मास्क घर से बाहर निकलने वालों पर नियमित रूप से कार्रवाई करने के निर्देश दिये। इसी तरह कोरोना संक्रमित लोग शासन द्वारा जारी होमआइसोलेशन की प्रक्रिया की प्रक्रिया का पालन नही कर रहे है,ऐसे लोगों पर वैधानिक कार्रवाई करने को कहा।

कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश

उन्होंने जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या की समीक्षा करते हुए नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया कि ऐसे अधिकारी-कर्मचारी जिनकी ड्यूटी कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए लगाई गई है,ऐसे लोग तत्काल संबंधित नोडल अधिकारी को अपनी उपस्थिति दर्ज कराए। उपस्थिति दर्ज नहीं कराने की स्थिति में कड़ी कार्रवाई करने कहा।

घर पहुँच दवाई उपलब्ध करने की सुविधा

उन्होंने कहा कि जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए सभी नोडल अधिकारी इस बात का ध्यान रखे कि मरीजों को अस्पताल या होम आइसोलेशन में रहने के लिए समुचित सुविधा उपलब्ध हो। होम आइसोलेशन में रहने को इच्छुक मरीज अपना पंजीयन http://homeisolation.cgcovid19.inमें कर सकते हैं। होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों को घर पहुँच दवाई भी उपलब्ध करायी जाएगी ।

वेबसाइट से ली जा सकती है जानकारी

उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों का कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग नियमित रूप से किया जाय तथा इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कोई छुटे नहीं। बैठक में बताया गया कि वर्तमान में जिले में शासकीय और निजी अस्पतालों में करीब 94 प्रतिशत बिस्तर कोरोना मरीजों के लिए रिक्त है।डेडिकेटेड अस्पताल और कोविड केअर सेंटर में पर्याप्त रूप से डॉक्टर,नर्स की नियुक्ति के साथ-साथ दवाई,ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था पूर्व से करने कहा।इसी तरह जिले के शासकीय और निजी अस्पतालों में बिस्तर की स्थिति के लिए http://govthealth.cg.gov.in पर जानकारी ली जा सकती है।

बैड एवं दवाइयां सहित इन विषयों पर हुई चर्चा

बैठक में होम आइसोलेशन, माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने, कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग,अस्पतालों में ऑक्सीजन की व्यवस्था,बाहर से आने वाले लोगों की कोरोना जांच, शासकीय अस्पतालों में बैड एवं दवाइयां की उपलब्धता सहित महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मयंक चतुर्वेदी,अपर कलेक्टर सर्वश्री गोपाल वर्मा, बी सी साहू सहित सभी संबंधित अधिकारी एवं नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular