BJP नेता शुभेंदु अधिकारी के पिता और भाई को जान का खतरा, केंद्र ने बढ़ाई सुरक्षा…Y+ सिक्योरिटी देने की तैयारी

शुभेंदु अधिकारी
Image source : google

टीआरपी डेस्क। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के पिता और भाई की सिक्योरिटी बढ़ाने का फैसला लिया है। जिसके तहत शुभेंदु के पिता शिशिर अधिकारी और उनके भाई दिब्येंदु अधिकारी को अब Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी जाएगी।

जानकारी अनुसार, शिशिर अधिकारी और दिब्येंदु अधिकारी को केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तैयार की खतरे के आकलन की रिपोर्ट के आधार पर मंत्रालय द्वारा सुरक्षा मुहैया कराई गई है। इसके साथ ही उन्हें पश्चिम बंगाल में ‘वाई प्लस’ केंद्रीय सुरक्षा मुहैया करायी गई है और केंद्रीय रिजर्व पुलिस (CRPF) को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है।

उन्होंने बताया कि राज्य में जब भी उनमें से कोई कहीं जाएगा तो करीब चार से पांच सशस्त्र कमांडो उनके साथ होंगे। वाई प्लस (Y+) कैटेगरी की सुरक्षा के तहत 11 सीआरपीएफ जवान शिफ्ट के हिसाब से सुरक्षा देते हैं। इसमें मोबाइल सिक्यॉरिटी के लिए दो गनमैन और एक आवास की सुरक्षा के लिए होते हैं। सुरक्षा की कैटेगरी खतरे के हिसाब से चुनी जाती है। इंटेलिजेंस ब्यूरो गृह मंत्रालय को खतरे की जानकारी देता है। जिसके बाद यह सुनिश्चित किया जाता है कि खतरा कितना बड़ा है उस हिसाब से सुरक्षा की कैटेगरी डिसाइड की जाती है।

पिता शिशिर बीजेपी में शामिल, भाई दिब्येंदु TMC नेता

गौतलब है कि शुभेंदु अधिकारी और उनके पिता बीजेपी में हैं, जबकि उनके भाई दिब्येंदु अभी भी TMC में ही हैं। हालांकि शुभेंदु पिछली साल दिसंबर में बीजेपी में शामिल हुए थे। उसके बाद उनकी सिक्योरिटी Y+ से बढ़ाकर Z कैटेगरी की कर दी गई थी। वहीं उनके पिता शिशिर अधिकारी भी चुनावों से ऐन वक्त पहले ही बीजेपी में आए थे। इससे पहले दोनों ही तृणमूल में थे।

बता दें, शुभेंदु ने विधानसभा चुनावों में नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को करीब दो हजार वोटों के अंतर से हराया है। शुभेंदु अधिकारी बंगाल में बीजेपी विधायक दल के नेता हैं। वहीं शिशिर अधिकारी और दिब्येंदु अधिकारी दोनों ही लोकसभा सांसद हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…