BREAKING: केंद्रीय कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदेशस्तरीय चक्काजाम

रायपुर। केंद्रीय कृषि कानून ( Central Agricultural Laws ) के खिलाफ प्रदेश के किसानों ने आज प्रदेशस्तरीय चक्काजाम जारी किया हुआ है। केंद्रीय कृषि कानून ( Central Agricultural Laws ) के विरोध और 10 नवंबर से धान खरीदी की मांग को लेकर प्रदेशभर में किसानों ( Farmers ) ने मोर्चा खोला हुआ है।

राजधानी रायपुर के सेरीखेड़ी में आज किसान ( Farmer )एकत्र हुए है। इससे पहले ही सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बड़ी तादाद में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। मौके पर एडीएम से लेकर एएसपी स्तर के अधिकारी भी तैनात हैं।

किसान कर रहे है इसकी मांग

बता दें कि प्रदेश में सरकार ने 1 दिसंबर से धान खरीदी का निर्णय लिया है। किसानों ( Farmers ) की मांग है कि प्रदेश में सरकार समर्थन मूल्य पर 10 नवंबर से धान खरीदी की शुरूआत करे, ताकि किसानों की ज्यादा से ज्यादा धान खरीदी का लाभ मिले और समय पर उनके धान का उठाव हो पाएं।

जानकारी के मुताबिक रायपुर में चक्काजाम को लेकर किसान एकजुट हो रहे हैं, तो वही प्रदेश के अंबिकापुर, जगदलपुर, धमतरी, दुर्ग, महासमुंद, राजनांदगांव, कांकेर, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, कवर्धा और बेमेतरा में चक्काजाम शुरू हो चुका है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें।एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें।