Monday, November 29, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeछत्तीसगढ़CG- New District Breaking: नये जिले की गठन की सूचना राजपत्र में...

CG- New District Breaking: नये जिले की गठन की सूचना राजपत्र में प्रकाशित, सरकार ने कलेक्टरों से दो महीने में दावा-आपत्ति का निराकरण कर मांगा अभिमत

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा घोषित चार नए जिले एक जनवरी से अस्तित्व में आ सकते है। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है। गौरतलब है कि इस सम्बन्ध में सरकार ने अफसरों से कह दिया है कि नए साल में नए जिले की तैयारी करें। इसी दृष्टि से नए जिले के गठन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है।

बता दें नये जिले सारंगढ-बिलाईगढ़….मोहला मानपुर-अंबागढ़ चौकी और सक्ती जिला को लेकर राजपत्र में प्रकाशन के बाद संबंधित जिलों के कलेक्टरों को प्रारंभिक सूचना और आपत्तियों के संदर्भ में निर्देश जारी कर दिया है।

राजस्व विभाग की तरफ से कलेक्टरों को भेजे निर्देश के मुताबिक नवीन जिला बनाने संबंधी आपके द्वारा प्रेषित प्रस्ताव तथा विभाग द्वारा प्रकाशित प्रारंभिक सूचना में किसी प्रकार की त्रुटि या अंतर होने संबंधी तथा इसके संबंध में दावा आपत्ति प्राप्त होने पर नियत समयावधि के भीतर निराकरण कर दिनांक 21 दिसंबर तक अभिमत के साथ जानकारी उपलब्ध करायें।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 15 अगस्त को 4 नये जिलों की घोषणा की थी। मोहला-मानपुर, सारंगढ़-बिलाईगढ़, सक्ती के अलावे मनेंद्रगढ़ को भी जिला बनाने का ऐलान किया था। मुख्यमंत्री के निर्देश पर अब अमल होना शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही उन जिलों में ओएसडी की भी नियुक्ति हो सकती ह

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular