Thursday, January 27, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeछत्तीसगढ़बसों के संचालन समय में हुआ परिवर्तन, दूरी में कमी और वृद्धि...

बसों के संचालन समय में हुआ परिवर्तन, दूरी में कमी और वृद्धि होने पर अंतिम गंतव्य तक पहुंचने का बदला समय

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। भाठागांव में निर्मित नवीन अंतरराज्यीय बस अड्डा से बसों का संचालन शुरू होने के बाद से प्रदेश के विभिन्न शहरों और जिलों के लिए आवागमन करने वाली बसों के परिवहन समय में परिवर्तन हुआ है। दरअसल यह परिवर्तन विभिन्न मार्गों की दूरी में कमी या वृद्धि होने की वजह हुआ है।

ऐसे में परिवहन विभाग ने दूरी एवं समय में परिवर्तन को देखते हुए संचालन समय में युक्तियुक्तकरण किया है, जिससे बसों के अंतिम गंतव्य तक पहुंचने के समय में कुछ मिनटों की कमी या वृद्धि हो जाएगी। गौरतलब है कि राज्य में अब तक बसों का संचालन पंडरी स्थित बस अड्डा से हो रहा था। राज्य सरकार ने अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित बस अड्डा का निर्माण भाठागांव, मठपुरैना में कराया है। जहां से बीते 15 नवंबर से बसों का संचालन शुरू किया गया।

नयी जगह से बसों के संचालन से बिलासपुर, सिमगा, तिल्दा, कवर्धा, अंबिकापुर इत्यादि की ओर आवागमन करने वाली बसों की दूरी में 10.40 किलोमीटर की वृद्धि हुई है। जिससे साधारण सेवा वाली बसों के समय में 18 मिनट, साधारण एक्सप्रेस सेवा में 16 मिनट, डीलक्स सेवा वाली बसों में 14 मिनट एवं डीलक्स एक्सप्रेस सेवा वाली बसों में 12.5 मिनट व रात्रिकालीन बस सेवा के समय में 11 मिनट की वृद्धि हुई है।

इसी तरह जगदलपुर, बीजापुर, बैलाडीला, कांकेर, धमतरी, गरियाबंद, राजिम इत्यादि रूट पर आवागमन करने वाली बसों में 3.60 किलोमीटर की कमी हुई है, जिससे साधारण सेवा वाली बसों के समय में 7 मिनट, साधारण एक्सप्रेस सेवा में 6 मिनट, डीलक्स सेवा वाली बसों में 5 मिनट एवं डीलक्स एक्सप्रेस सेवा वाली बसों में 4 मिनट व रात्रिकालीन बस सेवा के समय में 4 मिनट की कमी हुई है।

कसडोल, लवन, बलौदाबाजार, खरोरा रूट में भी परिवर्तन हुआ है, जिससे इस रूट की बसों को 13.50 किलोमीटर की दूरी अधिक तय करनी पड़ रही है। इससे साधारण सेवा वाली बसों के समय में 24 मिनट, साधारण एक्सप्रेस सेवा में 21 मिनट, डीलक्स सेवा वाली बसों में 18 मिनट एवं डीलक्स एक्सप्रेस सेवा वाली बसों में 16 मिनट व रात्रिकालीन बस सेवा के समय में 15 मिनट की वृद्धि हुई है।

सरायपाली, पिथौरा, महासमुंद, आरंग, मंदिर हसौद इत्यादि रूट पर चलने वाली बसों को अब 2.40 किलोमीटर की दूरी अधिक तय करनी पड़ेगी, जिससे साधारण सेवा वाली बसों के समय में 5 मिनट, साधारण एक्सप्रेस सेवा में 4 मिनट, डीलक्स सेवा वाली बसों में 3 मिनट एवं डीलक्स एक्सप्रेस सेवा वाली बसों में 3 मिनट व रात्रिकालीन बस सेवा के समय में 3 मिनट की वृद्धि हुई है।

राजनांदगांव, दुर्ग, भिलाई, धमधा, अहिवारा, कुम्हारी रूट की बसों को अब 9.60 किलोमीटर की कम तय करना होगा। इससे साधारण सेवा वाली बसों के समय में 17 मिनट, साधारण एक्सप्रेस सेवा में 15 मिनट, डीलक्स सेवा वाली बसों में 13 मिनट एवं डीलक्स एक्सप्रेस सेवा वाली बसों में 12 मिनट व रात्रिकालीन बस सेवा के समय में 11 मिनट की कमी हो जाएगी।

इधर पाटन, अमलेश्वर इत्यादि रूट पर चलने वाली बसें अब 10.80 किलोमीटर की दूरी कम तय करेंगे, जिससे इस रूट पर साधारण सेवा वाली बसों के समय में 19 मिनट, साधारण एक्सप्रेस सेवा में 16 मिनट, डीलक्स सेवा वाली बसों में 15 मिनट एवं डीलक्स एक्सप्रेस सेवा वाली बसों में 13 मिनट व रात्रिकालीन बस सेवा के समय में 12 मिनट की कमी हो जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular