Friday, October 22, 2021
HomeTop Storiesकोरोना पर PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक शुरू, मीटिंग में...

कोरोना पर PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक शुरू, मीटिंग में शामिल नहीं हुए बंगाल और छत्तीसगढ़ के CM

टीआरपी डेस्क। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्रियों के बीच कोरोना के मामलों को लेकर वर्चुअल बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल शामिल नहीं हुए है।

बता दें, PM मोदी मुख्यमंत्रियों से उनके राज्यों में कोरोना से बने हालात, वैक्सीनेशन की स्थिति और संक्रमण को काबू करने के लिए की जा रही कोशिशों पर फीडबैक ले सकते हैं। इसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री इन दिनों असम चुनाव में व्यस्त हैं। जिसके कारण उनकी ओर से गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू मीटिंग में शामिल हुए। साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेंस में मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव रेणु पिल्लै और सुब्रत साहू तथा मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी भी मौजूद हैं।

हालांकि पीएम मोदी ने जनवरी में भी देश में वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू होने से पहले मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की थी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बार की बैठक में देश भर में सख्त पाबंदियों पर भी फैसला हो सकता है।

वहीं केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में वायरस से 188 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,59,044 हो गई है। इनमें से महाराष्ट्र के 52,996, तमिलनाडु के 12,556 , कर्नाटक के 12,403, दिल्ली के 10,945 , पश्चिम बंगाल के 10,297 , उत्तर प्रदेश के 8,750 और आंध प्रदेश के 7,185 लोग थे। आंकड़ों के अनुसार, देशभर में लगातार सातवें दिन वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। साथ ही उसके उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी बढ़कर 2,34,406 हो गई है। जो कुल मामलों का 2.05 प्रतिशत है।

फिलहाल देश में कुल 1,10,45,284 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। हालांकि मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर में गिरावट आई है और वह अब 96.56 प्रतिशत है।स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अभी तक जिन लोगों की मौत हुई है। उनमें से 70 प्रतिशत से ज्यादा मरीजों को अन्य बीमारियां भी थीं। मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि उसके आंकड़ों का ICMR के आंकड़ों के साथ मिलान किया जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

R.O :- 11613/ 68



R.O :- 11596/ 62







Most Popular

Recent Comments