Monday, January 17, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeकोरोनादेश में फिर से कोरोना की दस्तक, साउथ अफ्रीका से लौटे दो...

देश में फिर से कोरोना की दस्तक, साउथ अफ्रीका से लौटे दो यात्री निकले पॉजिटिव, सीएम ने बुलाई आपात बैठक

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

बेंगलुरु। दक्षिण अफ्रीका से बेंगलुरु आए दो लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। इसके बाद से प्रदेश में हड़कंप मच गया। अफ्रीका से आए 94 यात्रियों की टेस्टिंग की गई थी, जिनमें से दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों की कैंपेगौड़ा एयरपोर्ट पर टेस्टिंग की गई थी। हालांकि, इनमें कोरोना का कौन सा वैरिएंट है, इसका पता नहीं लगाया जा सका है। सैंपल आगे की जांच के लिए भेजे गए हैं।

बता दें कि दुनिया भर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमाइक्रोन को लेकर चिंता का माहौल है। बेंगलुरु के रूरल डेप्युटी कमिश्नर के श्रीनिवास ने बताया कि दोनों पॉजिटिव पाए गए यात्रियों की आगे जांच कराई जा रही है कि वे ओमाइक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित हैं या नहीं। अगले 48 घंटे में टेस्ट के रिजल्ट्स आ जाएंगे।

फिलहाल दोनों यात्रियों को क्वारंटीन सेंटर्स में भेज दिया गया है। श्रीनिवास ने बताया कि बेंगलुरु एयरपोर्ट पर कोरोना के 10 हाई-रिस्क वाले देशों से तकरीबन 584 लोग उतरे हैं। इनमें से 94 दक्षिण अफ्रीका से आए हैं।

इधर प्रदेश में दो कोरोना संक्रमित मिलने के बाद महामारी के नए वैरिएंट ओमाइक्रॉन के मद्देनजर मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्री डीके सुधाकर के अलावा कई और मंत्री शामिल होंगे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी इस मीटिंग में शामिल होने को कहा गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular