Naseeb Khan को क्रिकेट बोर्ड ने बनाया नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी, ट्वीट कर दी जानकारी

Cricket Board appointed Naseeb Khan as the new Chief Executive Officer, tweeted information
Naseeb Khan को क्रिकेट बोर्ड ने बनाया नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी, ट्वीट कर दी जानकारी

टीआरपी डेक्स। सोमवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी की घोषणा कर दी है। वही उन्होंने इस पद के लिए नसीब खान को नया (सीईओ) नियुक्त किया है। जिसकी जानकारी एसीबी के ट्वीटर में दी है।साथ ही इसकी नियुक्त मास्टर डिग्री है और उन्हें क्रिकेट का भी ज्ञान पर किया गया है। नसीब खान हामिद शिनवारी की जगह लेंगे, जिन्हें अप्रैल 2021 में इस पद पर नियुक्त किया गया था।

औपचारिक पत्र और कारण की मांगा

शिनवारी ने कहा, ‘मैंने अपने निष्कासन के पीछे एक औपचारिक पत्र और कारण मांगा, लेकिन मुझे उनके संबंध में कुछ भी प्रदान नहीं किया गया।’ अफगानिस्तान को पुरुषों के टी20 विश्व कप में ग्रुप 2 में न्यूजीलैंड, 2007 के चैंपियन भारत, 2009 के चैंपियन पाकिस्तान और राउंड 1 के दो अभी तक ज्ञात क्वालीफायर के साथ रखा गया है। उनका अभियान 25 अक्टूबर से शारजाह में एक क्वालीफायर टीम के खिलाफ शुरू होगा।

मास्टर डिग्री के आधार पर किया नियुक्त

एसीबी के ट्वीट में लिखा है, ‘नसीब खान को बोर्ड के अध्यक्ष अजीजुल्ला द्वारा अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के नए सीईओ के रूप में पेश किया गया है। उनके पास मास्टर डिग्री है और उन्हें क्रिकेट का भी ज्ञान है। पझवोक न्यूज ने एसीबी के अध्यक्ष अजीजुल्ला फाजली के हवाले से बोर्ड के हवाले से कहा, ‘हमें खुशी है कि क्रिकेट की अच्छी समझ रखने वाला कोई व्यक्ति हमारे साथ जुड़ गया है। उसे बोर्ड के परामर्श के बाद मुख्य कार्यकारी नियुक्त किया गया है।’

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि खान ने अक्टूबर और नवंबर में ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में पुरुष टी20 विश्व कप से पहले खिलाड़ियों की तैयारी के लिए सभी आवश्यक सुविधाओं का वादा किया था। इसने यह भी कहा कि शिनवारी को तालिबान सदस्य अनस हक्कानी ने कहा था कि वह अब मुख्य कार्यकारी नहीं रहे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर