Friday, October 22, 2021
Homeटेक एंड ऑटोWhatsApp Status को इस तरह चुटकियों में करें डाउनलोड

WhatsApp Status को इस तरह चुटकियों में करें डाउनलोड

टीआरपी डेस्क। Facebook के इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp का स्टेटस फीचर बड़ा ही कमाल का है। पिछले साल कंपनी ने WhatsApp Status फीचर को जारी किया था। व्हाट्सऐप स्टेटस फीचर को आए तकरीबन एक साल बीत चुका है, मगर इसकी धूम अब भी बरकरार है। इस फीचर को यूजर काफी पसंद करते हैं। बता दें कि यह स्टेटस 24 घंटे बाद अपने आप हट जाता है।

स्टेटस में फोटो या वीडियो को आसानी से पोस्ट किया जा सकता है। Whatsapp पर हर दिन लाखों वीडियो स्टेटस पोस्ट किए जाते हैं। दोस्तों और करीबी लोगों द्वारा डाले गए स्टेटस को देखने के बाद आपको कभी ना कभी ऐसा जरूर लगा होगा कि काश मैं WhatsApp Status में नजर आ रहे फोटो या वीडियो को डाउनलोड कर ( How to Download Whatsapp Status ) पाता। आज हम आपको ऐसे ही कुछ जरूरी स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इस तरीके को इस्तेमाल करके आप पसंदीदा WhatsApp Status को चुटकियों में डाउनलोड कर पाएंगे।

छिपे फोल्डर को इस तरह करें अनहाइड

अपने पसंदीदा WhatsApp स्टेटस को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको फोन में छिपे statuses फोल्डर को अनहाइड करना होगा। आप जब भी किसी Whatsapp स्टेटस पर क्लिक करते हैं वह अपने आप फोन में छिपे इस फोल्डर में स्टोर हो जाता है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस हिडन फोल्डर से वीडियो या पसंदीदा फोटो को कैसे निकालें। बता दें कि कॉपीराइट की समस्या से बचने के लिए स्टेटस गैलरी में सेव नहीं होता।

statuses फोल्डर को अनहाइड करने के लिए File Manager में जाएं, यहां आपको सेटिंग्स का विकल्प दिखाई देगा। Settings पर क्लिक करने के बाद आपको Unhide Files का ऑप्शन दिखाई देगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद फाइल मैनेजर में मौजूद WhatsApp फोल्डर में जाएं। यहां आपको Media फोल्डर में जाना है। मीडिया फोल्डर में आपको .statuses नाम का हिडन फोल्डर दिखाई देने लगेगा। इसी फोल्डर में स्टेटस वाले फोटो एवं वीडियो आपको स्टोर मिलेंगे।

और भी कई ऐप्स हैं मौजद

हालांकि पसंदीदा व्हाट्सऐप स्टेटस को डाउनलोड ( Download Whatsapp Status ) करने के लिए कई ऐप्स भी मौजूद हैं। मगर इन ऐप्स को WhatsApp द्वारा लॉन्च नहीं किया गया है, ये थर्ड पार्टी ऐप्स हैं। Google Play Store से इन थर्ड पार्टी ऐप्स को आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। ये थर्ड पार्टी ऐप्स यूजर आपके फोन पर मौजूद डेटा के लिए कितने सुरक्षित हैं, हम इस बात की पुष्टि नहीं करते हैं। इसलिए हम आपको ऊपर बताए गए स्टेप को फॉलो करने की ही सलाह देंगे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

R.O :- 11613/ 68



R.O :- 11596/ 62







Most Popular

Recent Comments