Friday, October 22, 2021
HomeTop StoriesENCOUNTER BREAKING: फोर्स ने गढ़चिरौली में मार गिराए 13 नक्‍सली, ऑपरेशन जारी,...

ENCOUNTER BREAKING: फोर्स ने गढ़चिरौली में मार गिराए 13 नक्‍सली, ऑपरेशन जारी, सुबह से घात लगाए जवानों की मिली बड़ी सफलता

रायपुर। छत्तीसगढ़ के गढ़चिरौली में सी-60 फोर्स को बड़ी कामयाबी मिली है। नक्‍सलियों के खात्‍मे के लिए तेजी से बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार सुबह करीब 13 नक्‍सलियों को फोर्स ने मार गिराया है। मारे गए नक्सलियों में छह पुरुष और सात महिलाएं शामिल हैं। चार से पांच अन्य नक्सलियों के घायल होने का अनुमान है। उनके पास से हथियार बरामद किए गए हैं। 13 शवों को फोर्स ने अपने कब्‍जे में ले लिया है। गढ़चिरौली के एटापल्‍ली में ऑपरेशन चल रहा है।

बताया जा रहा है कि नक्‍सलियों की मौजूदगी की सूचना पर घेराबंदी कर अभियान शुरू किया गया था। इसकी पुष्टि गढ़चिरौली के डीआइजी संदीप पाटिल ने की है। वहीं महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप पाटिल ने जवानों की सराहना की है। छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में मुठभेड़ हुई है।

सी-60 फोर्स को बड़ी कामयाबी मिली

कोटमी थाना क्षेत्र के जंगलों में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ में माओवादी ढेर हुए हैं। मारे गए नक्सलियों की बॉडी रिकवर करने की बात अधिकारी बोल रहे हैं। फोर्स का कहना है कि सर्चिंग जारी है। गढ़चिरौली पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल का कहना है कि सी-60 फोर्स को बड़ी कामयाबी मिली है।

जवानों ने सुबह से जंगल में डाला डेरा

बताया जा रहा है कि पैडी जंगल इलाके में बड़े पैमाने पर नक्सली जमा हुए थे। वे हर साल तेंदुपत्ता का पैसा वसूल करने के इरादे से आते हैं। इसी आधार पर पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल के नेतृत्व में सी-60 फोर्स के जवानों ने सुबह छह बजे जंगल में डेरा डाल दिया। उस वक्त जंगल में करीब 60 से 70 नक्सली मौजूद थे।

खुद को घिरता देख नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी गोलीबारी में 13 नक्सली मारे गए हैं और कुछ के घायल होने की सूचना है। बाकी के नक्सली घने जंगल के अंदर भाग निकले हैं। जवानों को 13 नक्सलियों के शव मिले हैं, जिनकी शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है। मौके से 47 रायफल, एसएलआर रायफल, 303 रायफर, कार्बाइन, 12 बोर रायफल, बड़े पैमाने पर विस्फोटक, वायर बंडल आदि सामान मिला है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

R.O :- 11613/ 68



R.O :- 11596/ 62







Most Popular

Recent Comments