Friday, October 22, 2021
HomeTop Storiesखुशखबरीः देशव्यापी लॉकउन में भी छत्तीसगढ़ ने तेज़ी से आर्थिक वृद्धि दर्ज...

खुशखबरीः देशव्यापी लॉकउन में भी छत्तीसगढ़ ने तेज़ी से आर्थिक वृद्धि दर्ज की, आरबीआई ने जारी की रिपोर्ट

रिपोर्ट में प्रदेश में कृषि और उससे सम्बंधित कार्यों में बनी तेज़ी को सराहा गया है

रायपुर। छत्तीसगढ़ के लिए ख़ुशख़बरी की ख़बर हे। रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि देशव्यापी लॉकउन में भी छत्तीसगढ़ ने तेज़ी से आर्थिक वृद्धि दर्ज की है। रिपोर्ट में प्रदेश में कृषि और उससे सम्बंधित कार्यों में बनी तेज़ी को सराहा गया है।

कोरोना रोकथाम में छत्तीसगढ़ सरकार के प्रयासों को ना केवल देश भर में सराहना मिली , बल्कि आज रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने भी अपनी रिपोर्ट में बताया हे कि देश व्यापी लॉकडाउन के बावजूद छत्तीसगढ़ जेसे राज्य में आर्थिक क्षेत्र में तेज़ी से वृद्धि देखी गयी जो कि देश में सुखद वातावरण बनाता हे।

छत्तीसगढ़ की योजनाएं एवं कार्यक्रम ...

रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में कहा हे कि पिछले तीन हफ्तों में, घरेलू विकास पर कुछ आंकड़े जारी किए गए हैं, लेकिन वे अर्थव्यवस्था की स्थिति का व्यापक मूल्यांकन करने के लिए बहुत निराश करते हे।

इन सबके बावजूद छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, ओडिशा, असम, कर्नाटक और जैसे राज्य तालाबंदी के बावजूद बुवाई गतिविधि में अग्रणी हैं।

खाद्यान्न और बागवानी के उत्पादन में कृषि और संबद्ध गतिविधियों के सभी कार्य निरन्तर तेज़ी बनी रहने के कारण इन राज्यों में देश के अन्य विकसित राज्यों के मुक़ाबले आर्थिक विकास की दर काफ़ी अच्छी हे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

R.O :- 11613/ 68



R.O :- 11596/ 62







Most Popular

Recent Comments