Wednesday, December 1, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeराष्ट्रीयभारत सरकार ने जायसवाल निको इंडस्ट्रीज की धोबीटोला माइंस को 5 स्टार...

भारत सरकार ने जायसवाल निको इंडस्ट्रीज की धोबीटोला माइंस को 5 स्टार रेटिंग अवार्ड दिया

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नेशनल डेस्क। लगातार 2 वर्ष यानी 2018-19 और 2019-20 के लिए खदान संचालन में गुणवत्ता एवं सतत विकास के लिए ‘फाइव स्टार रेटिंग’ दी गई है। पुरस्कार समारोह का आयोजन नई दिल्ली में खान और खनिज पर 5वें राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान किया गया।

जायसवाल निको इण्डस्ट्रीज लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक रमेश जायसवाल ने भारत सरकार के कोयला, खान और संसदीय मामलों के केंद्रीय मंत्री, प्रह्लाद जोशी से पुरस्कार प्राप्त किया।

पुरस्कार प्राप्त करने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए संयुक्त प्रबंध निदेशक रमेश जायसवाल जी ने कहा यह हमारे सिद्धांतों और मूल्यों में निहित है। सतत खनन खदान के जीवन के प्रत्येक चरण में प्रौद्योगिकी के विवेकपूर्ण उपयोग की मांग करता है। हमारा वर्तमान ध्यान डिजिटलीकरण और स्मार्ट समाधानों पर है जिसका उद्देश्य हमारे हितधारकों के लिए स्थायी भविष्य बनाना है। यह पुरस्कार हमारी खदान में गुणवत्ता के साथ सभी मान्यताओं को पालन करने प्रमाण है और यह सतत विकास के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है।”

खान मंत्रालय ने सतत विकास ढांचे (एसडीएफ) के कार्यान्वयन के लिए उनके प्रयासों और पहल के लिए खास में खनन पट्टा मालिकों को पुरस्कृत करने के लिए ‘खानों की स्टार रेटिंग’ की योजना शुरू की थी। खानों को निर्धारित प्रावधानों के आधार पर एक से पांच स्टार दिए जाते हैं, जिसमें सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले पट्टों को फाइव स्टार दिया जाता है। स्थायी खनन को प्रोत्साहित करने के लिए पिछले तीन वर्षों से फाइव स्टार रेटिंग वाले खनन पट्टा धारकों को कॉन्क्लेव में सम्मानित किया गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular