ICC Women T20 WC: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा कर जीत हासिल की, पूनम हैटट्रिक से चूकीं

सिडनी। टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा कर जीत के साथ शुरुआत की है। पूनम यादव की शानदार बोलिंग की मदद से भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में जीत हासिल लिया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 133 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन यादव की फिरकी के आगे कंगारू टीम धराशायी हो गई। ऐलिसा हिली ने टीम को अच्छी शुरुआत दी।

हालांकि बेथ मूनी सिर्फ 6 रन बनाकर शिखा पांडे का शिकार बनीं। उस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 32 रन था। कप्तान मेग लैनिंग्स 5 रन बनाकर आउट हुईं। उन्हें राजेश्वरी गायकवाड़ की गेंद पर विकेटकीपर भाटिया के हाथों स्टंप हुईं। ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा। शिखा पांडे ने उन्हें अपनी ही गेंद पर कैच कर लिया। हिली ने 35 गेंद पर 51 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और एक छक्का लगाया।

Image result for ICC Women T20 WC: पूनम के 4 विकेट, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

पूनम हैटट्रिक से चूकीं

भारत की ओर से पूनम ने पहले रिशेल हैंस को भाटिया के हाथों स्टंप कराया। उनकी गुगली को वह पकड़ नहीं पाईं और गेंद उन्हें छकाते हुए विकेटकीपर के हाथों में गई। इसके बाद अगली ही गेंद पर दिग्गज ऑलराउंडर ऐलिसा पैरी भी यादव की गुगली पर बोल्ड हो गईं। हैटट्रिक बॉल पर यादव ने जेस जोनासन के बल्ले का किनारा लिया लेकिन भाटिया कैच नहीं लपक पाईं। हालांकि उन्होंने बाद में उनका विकेट लिया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।