Saturday, December 4, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesरावण दहन पर ट्रैफिक जाम से अगर आप बचना चाहते है तो...

रावण दहन पर ट्रैफिक जाम से अगर आप बचना चाहते है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है, कहां रहेगा जाम जानने के लिए पढ़िए

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। बुराई पर अच्छाई का पर्व विजयदशवी 8 अक्टूबर को पूरे देश में मनाया जाएगा है, राजधानी रायपुर में डब्ल्यू आर एस के साथ 6 प्रमुख स्थानों पर रावण दहन का भव्य आयोजन किया गया है हर साल की तरह इस साल भी प्रदेश के कौने कौने से लोगों के आने का अनुमान है जिसकी वजह से सड़क जाम की स्थिति निर्मित होगी जिससे निपटने के लिए पुलिस ने व्यापक तैयारी की है और शहर के प्रमुख मार्ग को डायवर्ट किया है  जाम होने के अनुमान के चलते  पुलिस  ने हर साल की तरह इस साल भी शहर के प्रमुख मार्ग को डायवर्ट किया है डब्ल्यू आरएस कॉलोनी में इस बार भी शानदार आतिशबाजी की जाएगी

प्रमुख रावण दहन स्थल

1.डब्ल्यू आर एस कॉलोनी
2. रावणभाठा मैदान भाठागांव
3.बीटीआई मैदान शंकर नगर
4. दशहरा मैदान चौबे कॉलोनी
5. दशहरा मैदान रोहिणीपुरम
6.सप्रे शाला मैदान

पुलिस का ट्रैफिक मैनेजमेंट

डब्ल्यू आर एस कॉलोनी

डब्ल्यू आर एस कॉलोनी दशहरा मैदान में फाफाडीह की ओर से आने वाले लोग खमतराई ओवर ब्रिज के नीचे से होकर डब्ल्यू आर एस कॉलोनी जा सकते हैं ,जो अपने वाहन को डब्ल्यू आर एस कॉलोनी के अंदर की गलियों में ,दुर्गा पंडाल के पास मैदान में एवं केंद्रीय विद्यालय के बगल मैदान में वाहन पार्क कर पैदल दशहरा मैदान में प्रवेश करेंगे , इस प्रकार खमतराई एवं और उरकुरा की ओर से आने वाले लोग  अपने वाहन को रेलवे क्रॉसिंग के पास पार्क कर सकेंगे ।

रावण भाटा मैदान भाटा गांव

रावण भाटा मैदान भाटा गांव में दशहरा उत्सव देखने आने वाले दर्शक गण अपने वाहन को रिंग रोड नंबर 1 के किनारे सर्विस रोड में पार्क करेंगे एवं नेहरू नगर की ओर से आने वाले दर्शक अपना वाहन जलविहार मार्ग गेट से प्रवेश कर निर्धारित पार्किंग स्थल में वाहन पार्क कर पैदल दशहरा मैदान में प्रवेश करेंगे ।

बीटीआई ग्राउंड

शंकर नगर बीटीआई ग्राउंड दशहरा मैदान में आने वाले दर्शक अपना वाहन कचना- खम्हारडीह जाने वाले मार्ग के किनारे में पार्क कर पैदल दशहरा मैदान में प्रवेश करेंगे,शंकर नगर मुख्य मार्ग पर वाहनों की पार्किंग प्रतिबंधित रहेगा।

चौबे कॉलोनी दशहरा मैदान

रोहिणी पुरम दशहरा मैदान में देखने चौबे कॉलोनी में उत्सव देखने आने वाले दर्शक जी ई रोड से चौबे कॉलोनी टर्निंग होकर एवं अग्रसेन चौक से समता कॉलोनी होकर जा सकते हैं जो अपना वाहन दशहरा मैदान के पास मुख्य मार्ग को छोड़कर संपर्क मार्गों की गलियों में पार कर दशहरा मैदान में पैदल प्रवेश कर सकते हैं ।

सप्रे शाला मैदान

सप्रे शाला में दशहरा उत्सव देखने आने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग हेतु दानी स्कूल मैदान ,इंडोर स्टेडियम,धरना स्थल एवं गांधी मैदान में पार्किंग स्थल तय किया गया है ।अपील-शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों से दशहरा उत्सव देखने आने वाले दर्शक गणों से अपील है कि वे असुविधा से बचने के लिए वाहनों को निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही पार्क करें।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular