रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर है। राजधानी में रविवार को सुबह से ही सड़कों में भीड़ नजर आती है। मगर आज सन्नाटा पसरा हुआ है।लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। आपको बता दें कि शहर के सामाजिक और राजनीतिक संगठन एक दो दिन पहले से ही जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील कर रहे थे।

कोरोना वायरस एक से दूसरे व्यक्ति में फैलता है। राज्य में पहला कोरोना संक्रमित प्रकरण भी रायपुर से ही मिला है। ऐसे में अहतियात के तौर पर आज दिन भर लोग घरों से नहीं निकलेंगे।

विदेश से आए लोगों की जानकारी 104 पर दें

रायपुर शहर में पहले से ही धारा 144 लागू है। ट्रैफिक और सामान्य पुलिस के जवान पेट्रोलिंग वाहनों में लाउड स्पीकर द्वारा लोगों से से कम से कम घर से बाहर निकलने की अपिल कर रहे हैं। लोगों को यह समझाया जा रहा है कि जरूरी चीजों की दुकानें बंद नहीं है। सभी अपने घर में ही रहें, हाथ बार-बार धोएं, आंख-नाक या मुंह को न छुएं। लोगों से अपील की जा रही है, कोई व्यक्ति यदि विदेश से आया हो तो उसकी जानकारी 104 पर कॉल करके जरूर दें।

जनता कर्फ्यू को जनता का समर्थन

रविवार की सुबह शहर की सड़कों पर इक्का दुक्का वाहन ही नजर आए। आम लोगों ने इस बात को समझ लिया है कि जितना कम वह भीड़-भाड़ के इलाकों में जाएंगे उतना ही वह कोरोना वायरस से सुरक्षित रहेंगे। रायपुर के लोगों का जनता कर्फ्यू को लेकर समर्थन शनिवार को ही देखने को मिल गया था। शहर के जयस्तंभ चौक, मालवीय रोड, गोल बाजार, टिकरापारा में अच्छी खासी भीड़ हुआ करती थी मगर शनिवार से ही यहां की सभी दुकानें बंद हैं।

कलेक्टर ने कहा 31 तक सब बंद

रायपुर के कलेक्टर भारतीदासन ने कहा है कि धारा 144 लागू की गई है। इसके अलावा कोरोनावायरस को ध्यान में रखकर जिला प्रशासन ने सभी बाजार, दुकानें बंद करवाई हैं। सिर्फ किराना सामान, दवाएं, दूध, पेट्रोल पंप और गैस एजेंसियां ही खुली रहेंगी। यह आदेश 31 मार्च तक को लागू रहेगा ही। जरूरत महसूस होने पर नया आदेश भी जारी किया जा सकता है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter परFollow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।