अभिजीत मुहूर्त में जगमगाई आस्था की जोत, भक्त ऑनलाइन कर सकेंगे मां महामाया के दर्शन

रायपुर। Navratri 2020: शारदीय नवरात्रि का शुभारंभ शुक्रवार को मंदिरों में देवी प्रतिमा अभिषेक, श्रृंगार से हुआ। इसके बाद अभिजीत मुहूर्त में प्रधान पुजारियों के सान्निध्य में विधिवत पूजा करके महाजोत प्रज्ज्वलित की गई। महाजोत से ज्योत लेकर भक्तों की मनोकामना ज्योत का प्रज्ज्वलन किया गया।

पुरानी बस्ती के महामाया मंदिर, शीतला मंदिर, कंकाली मंदिर, कुशालपुर के दंतेश्वरी मंदिर, आकाशवाणी तिराहा के काली मंदिर, रविशंकर विश्व विद्यालय परिसर के बंजारी मंदिर, रावा भाटा के बंजारी मंदिर में अभिजीत मुहूर्त यानी मध्यान्ह 11 बजकर 36 मिनट और 12 बजकर 24 मिनट के मध्य महाजोत प्रज्ज्वलित हुई। इसके बाद मंदिर के ट्रस्टी एवं पुजारियों ने ही अन्य ज्योत का प्रज्ज्वलन किया।

कोरोना के चलते भक्तों को जोत जलाने का मौका नहीं

हर साल कई मंदिरों में भक्तगण भी अपने हाथों से ज्योत प्रज्ज्वलित करते थे लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते प्रशासन के नियमों का पालन करते हुए भक्तों को ज्योत जलाने का मौका नहीं मिला। ज्योत प्रज्ज्वलन के दौरान भक्तों को दूर ही रखा गया। दोपहर को हुई मध्यान्ह आरती में भी भक्तों ने दूर से ही आरती की। साथ ही दूरी रखकर दर्शन लाभ लिया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।

One thought on “अभिजीत मुहूर्त में जगमगाई आस्था की जोत, भक्त ऑनलाइन कर सकेंगे मां महामाया के दर्शन

Leave a Reply