Friday, October 22, 2021
HomeTop Storiesदंतेवाड़ा के जंगमपाल इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 1 लाख का...

दंतेवाड़ा के जंगमपाल इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 1 लाख का इनामी नक्सली को मार गिराया

दंतेवाड़ा। बीजापुर में हुए मुठभेड़ के 8 दिन बाद एक फिर मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है। दरअसल दंतेवाड़ा के जंगमपाल इलाके पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ है। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। यह सुरक्षाबलों ने नक्सली वट्टी हूंगा मारा गया है। हूंगा कटेकल्याण एरिया कमेटी में बड़ी पोजिशन में था और उस पर 1 लाख रुपए का इनाम घोषित है। जवानों ने उसका शव बरामद कर लिया है।

घटनास्थल से बड़ी मात्रा में नक्सली साहित्य, रोजमर्रा की जरूरत का सामान, एक 8 MM पिस्तौल, देसी कट्‌टा, 2 किलो IED बम जब्त किए हैं। दंतेवाड़ा SP डाक्टर अभिषेक पल्लव ने इस मुठभेड़ और हूंगा के मारे जाने की पुष्टि की है।

दंतेवाड़ा पुलिस को सूचना मिली थी कि कटेकल्याण के जंगलों में नक्सली मूवमेंट है। सूचना के बाद डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप के जवानों को सर्चिंग के लिए भेजा गया। DRG को जंगल के भीतर जानकारी मिली कि कटेकल्याण एरिया कमेटी के माओवादी गादम और जंगमपाल इलाके में हैं। DRG के जवान उस ओर बढ़े। जैसे ही ये लोग गादम के भीतरी हिस्से में पहुंचे। जंगल में छिपे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने तुरंत पोजिशन लेकर हमला बोला। बताया जा रहा है कि नक्सलियों को यहां जवानों के पहुंचने की उम्मीद नहीं थी, लिहाजा वे थोड़ा लापरवाह थे। इसी का फायदा उठाते हुए जवानों ने भीषण गोलाबारी की और यहां मौजूद हार्डकोर नक्सली वट्‌टी हूंगा को मार गिराया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

R.O :- 11613/ 68



R.O :- 11596/ 62







Most Popular

Recent Comments