TikTok के प्रोफाइल फोटो में भारत का झंडा देख भड़के यूजर्स, ऐसे किए कमैंटस

नेशनल डेस्क। भारत और चीन सीमा पर तनाव की स्थिति पैदा होने और भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर चाइनीज़ प्रॉडक्ट्स को बायकॉट करने की मांग तेज हो गई है। हालात यह हो गए हैं कि लोग अब चीनी एप्स का भी विरोध कर रहे हैं। इसको देखते हुए चीन ने शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप्प TikTok ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल फोटो में शनिवार शाम को भारत के झंडे को शामिल किया था। जिसके बाद यूजर्स और भी भड़क गए। माना जा रहा है कि ऐसा एप्प की ओर से भारतीय यूजर्स की नाराजगी को देखते हुए किया गया था, लेकिन यूजर्स ऐसा करने से और भड़क गए है।

यूजर्स ने ऐसा किया कमैंटस

आपको बता दें कि शनिवार शाम को एप्प की प्रोफाइल फोटो में भारतीय झंडा शामिल होने के बाद कई यूजर्स ने नाराजगी जाहिर की। सोशल मीडिया यूजर्स ने इस प्रोफाइल फोटो के कॉमेंट्स में ‘RIP’ (रेस्ट इन पीस) लिखा है और एंग्री रिऐक्शन भी दिए हैं।

चाइनीज़ एप्स की, कम हो गई डाउनलोडिंग और छिन गए विज्ञापन

भारत-चीन सीमा विवाद के बाद पूरा देश चीन के खिलाफ एकजुट हो गया है। चीनी कंपनियों और चीनी प्रोडक्ट्स का लगातार बहिष्कार हो रहा है। भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद के चलते चीनी एप्स को हर मामले में झटका लगा है। सीमा विवाद के बीच TikTok, Helo, Likee और PUBG जैसी पॉप्युलर चाइनीज़ एप्स की डाउनलोडिंग में गिरावट देखने को मिली है। भारतीय अब इनका उपयोग करना ठीक नहीं समझ रहे।

यह भी देखें

SensorTower की रिपोर्ट के मुताबिक, लाइव स्ट्रीमिंग एप्प बिगो लाइव, शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप्प लाइकी और गेमिंग एप्प पबजी के डाउनलोड्स में जून महीने में गिरावट दर्ज की गई है, जबकि टिकटॉक और हेलो एप्प की डाउनलोडिंग में अप्रैल महीने से गिरावट देखने को मिली है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi Newsके अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।