Thursday, December 2, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeकोरोनागांधी जयंती पर भारत ने रचा कीर्तिमान, कोविड टीकाकरण का आंकड़ा 90...

गांधी जयंती पर भारत ने रचा कीर्तिमान, कोविड टीकाकरण का आंकड़ा 90 करोड़ के पार

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

टीआरपी डेस्क। भारत ने काफी तेजी के साथ टीकाकरण के मामले में 90 करोड़ से अधिक का आंकड़ा पार कर लिया है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शनिवार को जानकारी दी कि महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर भारत ने कुल 90 करोड़ टीकाकरण के ऐतिहासिक रिकार्ड को पार कर लिया है। उन्होंने इस उपलब्धि के साथ ‘जय अनुसंधान’ का नारा बुलंद किया और इसे पूरा करने का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी को दिया।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया, ‘भारत ने 90 करोड़ कोविड -19 टीकाकरण के मील के पत्थर को पार किया। शास्त्री जी ने ‘जय जवान-जय किसान’ का नारा दिया। पूज्य अटल जी ने ‘जय विज्ञान’ जोड़ा और पीएम नरेंद्र मोदी जी ने ‘जय अनुसंधान’ का नारा दिया।’ वैश्विक मौतों के 50 लाख से अधिक होने के एक दिन बाद भारत ने यह किर्तिमान रचा।

आधिकारिक दस्तावेजों के अनुसार, केंद्र को सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया से 65.25 करोड़ से अधिक कोविशील्ड खुराक और भारत बायोटेक से कोवैक्सीन की 9.1 करोड़ खुराक 19 सितंबर तक प्राप्त हुई हैं।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, आज पूरे देश में कोरोना के 24,354 नए मामले दर्ज किए गए हैं। देश में सक्रिय मामले कम हुए हैं। इनका आंकड़ा 3 लाख से नीचे ही चल रहा है। देश में अब 2 लाख 73 हजार 889 सक्रिय केस हैं।…और देश में अब तक 4 लाख 48 हजार 573 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गंवाई है।वहीं डेल्टा वैरियंट मृत्यु दर में वृद्धि का कारण बना है, मुख्य रूप से जिन्होंने वैक्सीन नहीं ली है, उनको ज्यादा प्रभावित किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular