Thursday, January 27, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop StoriesIPL 2021 : पंजाब किंग्स के खिलाफ क्या हो सकती है केकेआर...

IPL 2021 : पंजाब किंग्स के खिलाफ क्या हो सकती है केकेआर की प्लेइंग इलेवन… नरेन-वरुण पर रहेगा स्पिन का दारोमदार

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

स्पोर्ट्स डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग 14 (Indian Premier League 14) का आगाज हो चुका है। आज शुक्रवार शाम 7:30 को कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला होने वाला है।

बता दें कोलकाता नाइट राईडर्स के लिए भारत में खेला गया पहला हाफ कुछ खास नहीं रहा था, लेकिन यूएई में केकेआर की टीम ने शानदार वापसी करते हुए यहां पर अब तक 4 मैचों में 3 में जीत हासिल की है और टॉप-4 में बनी हुई है।

केकेआर के लिए फिर से प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद बनी हुई है जिसमें उन्हें अब शुक्रवार को अगला सामना किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ करना है। दुबई में खेले जाने वाले इस मैच में केकेआर की टीम अपनी पूरी ताकत के साथ उतरना चाहेगी।

ओपनिंग जोड़ी में बदलाव

केकेआर ने यूएई में खेले जा रहे इस सीजन के दूसरे हाफ में अपनी ओपनिंग जोड़ी में बदलाव किया, जो अब तक तो कमाल कर रहा है। ओपनिंग के लिए इस बार शुभमन गिल के साथ एक युवा नए चेहरे वेंकटेश अय्यर को मौका दिया। इस खिलाड़ी ने काफी प्रभावित किया है। अय्यर और शुभमन गिल ने जिस तरह से अब तक सलामी जोड़ी के रूप में प्रभाव छोड़ा है, उसे देखकर तो इसमें बदलाव होने की कोई उम्मीद नहीं दिखती है।

टीम के पास जबरदस्त बल्लेबाज

कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम में जब मध्यक्रम की बात करें तो यहां इस टीम के पास जबरदस्त बल्लेबाज हैं। टीम के पास मध्यक्रम में राहुल त्रिपाठी, नीतिश राणा, कप्तान ओएन मोर्गन, दिनेश कार्तिक के अलावा आन्द्रे रसेल हैं, जो इस मैच में वापसी कर सकते हैं। रसेल पिछला मैच फिटनेस की समस्या के चलते नहीं खेल सके थे, लेकिन यहां उनका उतरना संभव दिख रहा है। ऐसे में मध्यक्रम में इनके पास कोई दिक्कत नहीं होगी।

स्पिन गेंदबाजी का दारोमदार रहना तय

इस सीजन में केकेआर की स्पिन गेंदबाजी सबसे बेहतरीन नजर आ रही है। स्पिन गेंदबाजी में सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती जिस तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे देख तो इन दोनों पर ही स्पिन गेंदबाजी का दारोमदार रहना तय है। वहीं कुलदीप यादव को फिर से बाहर ही बैठना होगा। क्योंकि स्पिन विभाग में ये दोनों कमाल कर रहे हैं।

तेज गेंदबाजी में भी है कमाल की धार

तेज गेंदबाजी में पिछले मैच में आन्द्रे रसेल की जगह पर मौका हासिल करने वाले टिम साउदी ने बढ़िया गेंदबाजी की थी। उन्होंने काफी प्रभाव छोड़ा था, तो साथ ही उनके पास लॉकी फर्गुसन भी हैं, जो खतरनाक गेंदबाज हैं। इन दोनों तेज गेंदबाजों का साथ प्रसिद्ध कृष्णा देंगे, जो वैसे विकेट तो ले रहे हैं, लेकिन इकॉनोमी में थोड़ा सा कमजोर साबित हुए हैं। अब टीम मैनेजमेंट के पास आन्द्रे रसेल की वापसी पर टिम साउदी या लॉकी फर्गुसन में एक को बाहर रखना होगा जो एक चुनौती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular