Tuesday, November 30, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeअंतरराष्ट्रीयJammu Kashmir : घाटी में नागरिक हत्याओं के बाद पुलिस ने 13...

Jammu Kashmir : घाटी में नागरिक हत्याओं के बाद पुलिस ने 13 आतंकियों को किया ढेर, IGP ने दी जानकारी

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। कश्मीर में नागरिकों की हत्या के बढ़ते मामलों पर आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि नागरिक हत्याओं के बाद 9 मुठभेड़ों में 13 आतंकवादी मारे गए। साथ ही उन्होंने कहा की हमने 24 घंटे से भी कम समय में श्रीनगर शहर के 5 में से 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है।

जम्मू-कश्मीर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने घाटी में हाल में असैन्य नागरिकों की हत्या के पीछे किसी भी तरह की सुरक्षा चूक से इनकार किया और कहा कि उन सभी को सुरक्षा मुहैया कराना संभव नहीं है, जो आतंकियों के आसान लक्ष्य (सॉफ्ट टारगेट) हो सकते हैं। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने यहां एक समारोह से इतर संवाददाताओं से कहा कि पिछले सप्ताह मारे गए किसी भी रहवासी को पुलिस ने सुरक्षा मुहैया नहीं कराई थी।

उन्होंने कहा कि उस हत्याकांड में पांच लोग शामिल थे, जिनमें यह दोनों सहयोगी थे। उन्होंने पंपाेर में मुठभेड़ बारे जानकारी देते हुए कहा कि शुक्रवार रात को अवंतीपोरा पुलिस को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सीआरपीएफ ने इलाके को घेर आतंकियों को आत्मसर्पण करने के लिए कहा लेकिन आतंकियों ने इंकार कर दिया।

श्रीनगर में एमएल बिंदरू की मौत के बाद हमने अपना बेहतर करने का प्रयास किया है और हम इसमें कामयाब भी हो रहे हैं। आइजी ने दावा किया कि श्रीनगर में दो शिक्षकों की हत्या में शामिल दो आतंकियों को मार गिराया गया है। उन्होंने कहा कि हमें पता है कि मेहरान ने गोली चलाई थी जबकि ये दोनों भी उसके साथ थे।

ऑपरेशन लगातार जारी

कई राजनीतिक नेताओं ने कश्मीर में निवासियों की हत्याओं को लेकर केंद्र और सुरक्षा बलों की आलोचना की थी। कुछ ने यह भी मांग की थी कि ”बार-बार सुरक्षा चूक” के लिए जवाबदेही तय हो और घाटी में रहने वाले अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों को सुरक्षा प्रदान की जाए। आईजीपी ने कहा कि आठ अक्टूबर से अब तक नौ मुठभेड़ों में 13 आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने कहा, ”दो और (पंपोर में एक मुठभेड़ में) घिरे हुए हैं और वे भी जल्द ही मारे जाएंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular