Wednesday, December 1, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeछत्तीसगढ़पत्थलगांव हादसे के विरोध में जशपुर जिला रहा बंद, पुलिस अधिकारियों की...

पत्थलगांव हादसे के विरोध में जशपुर जिला रहा बंद, पुलिस अधिकारियों की बर्खास्तगी और पर्याप्त मुआवजे की मांग

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

जशपुर। पत्थलगांव में शोभायात्रा के दौरान हुए हादसे में मृत गौरव अग्रवाल के अंतिम संस्कार के बाद एक बार फिर शहरवासी बड़ी संख्या में धरने में बैठ गए। इस मामले में नगरवासी लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारी संत लाल आयाम और ए एसआई केके साहू को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं। स्थिति को सम्हलने के सरगुजा और बिलासपुर के आईजी पत्थलगांव में पहुंचे। भाजपा के जिला बंद को देखते पत्थलगांव और जशपुर सहित पूरे जिले में पुलिस बल को तैनात किया गया।

घायलों के लिए 25 लाख मुआवजे की मांग

पत्थलगांव में धार्मिक जुलूस के दौरान हुए भीषण हादसे के बाद पत्थलगांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। मृतक गौरव अग्रवाल का अंतिम संस्कार आज स्थानीय मुक्तिधाम में किया गया। इस बीच मृतक के परिजनों को एक करोड़ रुपये और घायलों को 25— 25 लाख रुपये मुआवजा देने संबंधी मांग को लेकर भाजपा के बंद का जिले में व्यापक असर देखने को मिला।

भाजपा – कांग्रेस नेता हुए सक्रिय

इस घटना के तत्काल बाद भाजपा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक अस्पताल पहुंचे और हालत का जायजा लिया। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक रामपुकार सिंह,संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज, भाजपा प्रदेश विष्णु देव साय, भाजपा प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव सहित दोनों पार्टियों के कई नेता पत्थलगांव पहुंचे।
गौरतलब है कि इस घटना के बाद मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने मुख्यमंत्री से इस घटना मृत युवक के परिजनों को 50 लाख रूपये का मुआवजा देने की मांग सरकार से की थी। इसी बीच मुख्यमंत्री ने इसके लिए घोषणा भी कर दी। मगर भाजपा द्वारा मृतक के परिजनों को एक करोड़ रूपये का मुआवजा और घायलों को 25-25 लाख रूपये मुआवजे की मांग की इसके अलावा हादसे के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग की गई।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मृतक गौरव के अंतिम संस्कार और बंद को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने पत्थलगांव सहित पूरे जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए । पत्थलगांव में भारी संख्या में पुलिस के जवानों के साथ अधिकारी तैनात कर किये गए । स्थिति पर कलेक्टर रितेश अग्रवाल और एसपी विजय अग्रवाल नजर बनाए हुए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular